Uncategorizedसुनो सरकार

डोईवाला विधानसभा के कई गांव आज भी सड़क से वंचित है, ग्रामीणों में आक्रोश

डोईवाला: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव (uttarakhand assembly election 2022) नजदीक है. चुनाव के नजदीक आते ही ग्रामीणों का क्षेत्र की समस्याओं को लेकर आंदोलन तेज हो रहा है. ग्रामीण सरकार को चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दे रहे है. डोईवाला के दूरस्थ पहाड़ी क्षेत्र धारकोट और लडुआ कोट के ग्रामीणों ने भी सड़क की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ सड़क नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाए.ग्रामीणों का आरोप है कि उनके क्षेत्र में 2008 से कोई भी सड़क नहीं बनी है.

लोक निर्माण विभाग भी उनके क्षेत्र की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. विभाग ने 4 किलोमीटर पहले ही जीरो किलोमीटर का बोर्ड लगा दिया है. जबकि उससे आगे 12 से अधिक गांव की आबादी है. अब ग्रामीण 5 किलोमीटर लंबी धारकोट से कोट तक सड़क बनाने की मांग कर रहे हैं और सड़क नहीं तो वोट नहीं का बैनर लेकर सड़क पर बैठ गए हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि उनके क्षेत्र की अनदेखी शासन प्रशासन और सरकार द्वारा की जा रही है. जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है. ग्रामीण कई किलोमीटर पैदल मार्ग का सफर तय करके सड़क पर पहुंच रहे हैं और बरसात में तो स्थिति और भी खराब हो जाती है. स्कूल जाने जाने वाले छात्रों और महिलाओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. दुर्घटनाओं की आशंका भी बनी रहती है और उनका कहना है कि जब तक उनकी सड़क नहीं बनेगी वह चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

Leave a Response