देश/प्रदेश

मेरा पेड़-मेरा दोस्त के तहत लगाए रुद्राक्ष के पौधे।

मेरा पेड़-मेरा दोस्त के तहत लगाए रुद्राक्ष के पौधे।
देहरादून: क्लेमेंट टाउन फौजी कैंप परिसर में मेरा पेड़- मेरा दोस्त अभियान के तहत मित्र रूप में पूजा अर्चना के बाद देववृक्ष रुद्राक्ष व फलदारी लीची, जामुन के पौधों का रोपण प्रख्यात पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी के नेतृत्व में तथा ब्रिगेडियर सुभाष पंवार अध्यक्ष कैंट बोर्ड, सीईओ अभिषेक राठौड़ की गरिमामय उपस्थिति में श्रेष्ठिता सोनी व श्रेष्ठ सोनी ने अपने परिवार संग अपने जन्मदिन पर पौधों का रोपण किया तथा पौधे उपहार में भेंट भी किये। इस अनोखी पहल पर पौधारोपण में कैंट अधिकारियों व कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभा किया और अपने जन्मदिन, शादी की सालगिरह व पारिवारिक शुभ अवसर पर एक एक पौधा लगाने का संकल्प भी लिया।
ब्रिगेडियर सुभाष पंवार ने कहा जिस प्रकार से पर्यावरण में बदलाव आ रहा हैं उसे समय से हमे रोकना होगा ताकि एक संतुलित वातावरण बन सके, इसे हम पेड़ पौधों को लगाकर बना सकते है वृक्षमित्र डॉ सोनी की बहुत अच्छी पहल हैं जन्मदिन पर पौधे लगाने की आज उन्होंने अपने बच्चों के जन्मदिन पर हमारे कैम्प परिसर में पौधों का रोपड़ किया हैं यह बहुत की सराहनीय पहल हैं में उन्हें इस पुनीत कार्य के लिए बधाई देता हूं।
वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी ने अपील करते हुए कहा जो प्राकृतिक संसाधन प्रकृति ने हमे निःशुल्क दिए हैं उन्हें संरक्षित करके रखे और इस धारा में जन्मदिन, शादी की सालगिरह व अपने यादगार पलो की याद में तथा अपनो की याद में आनेवाले पीढ़ी के लिए एक एक पौधा दोस्त व मित्र रूप में जरूर रखे तभी हमारा पर्यावरणीय संतुलन बना रहेगा।
सीईओ अभिषेक राठौड़ ने कहा जीने के लिए शुद्ध प्राणदायी वायु पेड़ पौधों से मिलता है डॉ सोनी की यह बहुत अच्छी पहल हैं अपने विशेष पलो पर पौधे लगाकर पेड़ पौधे बचाने की हम सबको उनके साथ देना चाहिए। कार्यक्रम में ओएस विनोद कुमार, संतोष कुमार, ई0 वीके गुप्ता, विमल सिसौदिया, इसिराद अली, दीपक कुमार, राम पांडे, जयदेव, एम एन जुयाल।

विशेष