देश/प्रदेश

लॉग डाउन को लेकर शहर का किया निरीक्षण सघन अभियान जारी

चमोली मोहन गिरी
पूरे जनपद में लाॅक डाउन घोषित है। ऐसी स्थिति में लाॅक डाउन के नियमों का पूरी तरह से पालन हो रहा है या नही इसको परखने के लिए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया एवं पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने स्वयं गोपेश्वर नगर क्षेत्र का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और सड़कों पर घूम रहे कुछ लोगों को समझाकर उनको अपने घरों में ही रहने की सख्त हिदायत दी। इस दौरान जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा गोपेश्वर मुख्य बाजार से लेकर सुभाष नगर, हल्दापानी तथा पठियालधार तक निरीक्षण किया गया। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार की अधिसूचना के क्रम में जिला अधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने पूरे जिले में रविवार रात्रि से ही लाॅक डाउन के आदेश जारी किए है। यह आदेश 31 मार्च की रात्रि 12 बजे तक लागू रहेगा।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के निरीक्षण के दौरान गोपेश्वर नगर क्षेत्र में आवश्यक जरूरतों को छोड़कर सभी दुकानें एवं प्रतिष्ठान बंद पाए गए। मुख्य बाजार में एक पान की दुकान खुली मिली। जिसको जिलाधिकारी ने मौके पर ही बंद करवाया और दुकानदार को पकड कर थाने भेजा गया। इस दौरान जिलाधिकारी सड़कों पर चल रहे कुछ दुपहिया एवं प्राइवेट वाहन स्वामियों को भी रोक-रोककर समझाते रहे कि अनावश्यक घर से ना निकले और अपने घरों में रहे। गोपेश्वर नगर क्षेत्र में सुभाष नगर और हल्द्वापानी में समझाने के बाद भी जब वापसी में चार लोग अनावश्यक सडक किनारे बैठे मिले तो उनको पकड कर थाने भेजा गया। जिलाधिकारी लोगों को समझाते रहे कि लाॅक डाउन की अवधि में अपने घर पर ही बने रहे और लाॅकडाउन को गंभीरता से लेते हुए जारी गाइडलाईन का पूरी तरह पालन करें। उन्होंने सख्त हिदायत दी कि इस अवधि में किसी भी दशा में किसी भी सार्वजनिक स्थान पर 5 से ज्यादा व्यक्ति एकत्रित न हों।

जिलाधिकारी ने लाॅक डाउन की अवधि के लिए सभी किराने की दुकानों एवं पेट्रोल पम्प के खुलने एवं बंद करने का समय भी निर्धारित कर दिया है। इसके तहत लाॅक डाउन की अवधि में सभी किराने की दुकानें सुबह 11ः00 बजे से शाम को 5ः00 बजे तक खुली रहेंगी और पेट्रोल पम्प सुबह 9ः00 बजे से शाम 5ः00 बजे तक ही खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि आदेशों का पूरी तरह से पालन सुनिश्चित किया जाए।

विशेष