देश/प्रदेश

लक्षमणझूला-दुगड्डा, राथुवाढाब-धुमाकोट मार्ग जान जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर लोग

कोटद्वार: राज्य मार्ग संख्या नौ लक्षमणझूला-दुगड्डा, राथुवाढाब-धुमाकोट मार्ग पहाड़ी से बोल्डर गिरने से लगातार बाधित हो रहा है. जिससे स्थानीय लोगों और राहगीर को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोग स्वयं ही मार्ग खोलकर यातायात सुचारू कर रहे हैं. विगत तीन दिनों से मार्ग पर लगातार भूस्खलन हो रहा है. लोगों का कहना है कि विभाग मार्ग की सुध नहीं ले रहा है जिस कारण लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतें हो रही हैं.

गौर हो कि 11 मार्च को भी मार्ग पर सुबह 7:00 बजे से शाम तक यातायात बाधित रहा. मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी क्षेत्र में लगातार बारिश होने के कारण पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन की संभावना अधिक बढ़ गई हैं. पहाड़ी दरकने से मोटर मार्ग घंटों बाधित हो रहा है. वहीं लोगों का कहना है कि स्थानीय प्रशासन की सुस्त चाल से मार्ग खुलने में घंटों का समय लग रहा है और आवाजाही सुचारू करने में काफी समय लग रहा है. जिस कारण लोग अपने गंतव्य तक समय से नहीं पहुंच पा रहे हैं.

स्थानीय निवासी पुष्कर सिंह रावत ने बताया कि मार्ग पर पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं, जो खतरा बना हुआ है. सड़क ब्लॉक मुख्यालय, बालिका इंटर कॉलेज धुमाकोट, नैनीडांडा रथुवाढाब सहित कई गांव को जोड़ती है. वहीं लोग जान जोखिम में डालकर सड़क पर आवाजाही कर रहे हैं. साथ ही स्कूली बच्चों को खतरा बना हुआ है. विभाग के अधिकारियों को बताने के बावजूद पर मार्ग खोलने में हीलाहवाली की जा रही है.

विशेष