देश/प्रदेश

कानूनी दांव पेंच में उलझी बनभूलपुरा क्षेत्र की भूमि

हल्द्वानीः बनभूलपुरा क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने रेलवे की ओर से की जा रही कार्रवाई को लेकर मेयर जोगिंदर पाल रौतेला को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान लोगों ने रेलवे की ओर हो रही सुनवाई पर नगर निगम से पैरवी करने की मांग की.

दरअसल, बनभूलपुरा क्षेत्र में स्थित भूमि को रेलवे अपनी भूमि होने का दावा कर रही है. जबकि, दशकों से यहां पर रहे लोग इसे नजूल की भूमि मान रहे हैं. जिसके बाद मामले की सुनवाई रेलवे कोर्ट में चल रही है. इतना ही नहीं रेलवे ने मार्च 2019 तक लोगों से भूमि खाली करने के आदेश दिए हैं.

इसी कड़ी में शुक्रवार को बनभूलपुरा क्षेत्र के सैकड़ों लोग नगर निगम कार्यालय पहुंचे. इस दौरान लोगों ने मेयर ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि बनभूलपुरा क्षेत्र में करीब 3700 सौ घर दशकों से बने हैं, लेकिन रेलवे अपनी भूमि बताकर उसे उजाड़ने की कोशिश कर रही है. जिसकी सुनवाई रेलवे कोर्ट में की जा रही है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि वे नगर निगम को हाउस टैक्स समेत सभी टैक्स भर रहे हैं. इसके बावजूद नगर निगम रेलवे की कोर्ट में हो रही सुनवाई में पैरवी नहीं कर रहा है. लिहाजा, उनकी मांग है कि रेलवे कोर्ट में हो रही सुनवाई पर नगर निगम पक्षकार बने.

वहीं, मामले पर मेयर जोगिंदर रौतेला का कहना है कि वहां बसे लोगों को किसी भी कीमत पर नहीं हटाने दिया जाएगा. नगर निगम की विधिक सेल से वार्ताकर अतिक्रमण की जद में आए लोगों की हरसंभव मदद करने का प्रयास किया जाएगा.

विशेष