Latest Newsनेतागिरी

कांग्रेस से निकाले जाने के बाद किशोर उपाध्याय ने BJP जॉइन की

उत्तराखंड के पूर्व कांग्रेस प्रमुख किशोर उपाध्याय गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बीजेपी में शामिल होने के बाद किशोर उपाध्याय ने कहा कि ‘मैं उत्तराखंड को आगे ले जाने की भावना के साथ बीजेपी में शामिल हुआ हूं’. वहीं कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ‘आपको ये सवाल कांग्रेस से पूछना चाहिए कि ऐसी स्थिति क्यों बनी’. बता दें कि कांग्रेस ने किशोर उपाध्याय को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. इसे पहले कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में किशोर उपाध्याय को सभी पदों से हटा दिया था. प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी देवेंद्र यादव ने किशोर उपाध्याय को सभी पदों से हटाने का आदेश जारी किया था. आदेश में देवेंद्र यादव ने कहा था कि उत्तराखंड के लोग बदलाव के लिए तरस रहे हैं और बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने का इंतजार कर रहे हैं. कुशासन और बीजेपी नेतृत्व से लोगों में व्यापक गुस्सा है.

पत्र में कहा गया कि चुनौती का सामना करना और उत्तराखंड की देवभूमि और यहां के लोगों की सेवा करना हम में से प्रत्येक का कर्तव्य है. लेकिन दुख की बात है कि किशोर उपाध्याय इस लड़ाई को कमजोर करने और लोगों के हितों को कमजोर करने के लिए बीजेपी और अन्य राजनीतिक दलों के साथ मिलनसार हैं. वहीं किशोर उपाध्याय के करीबी सूत्रों ने बताया कि वो सभी पार्टी पदों से निलंबन रद्द करवाना चाहते थे. इस बात से उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व को भी अवगत करा दिया था.

उपाध्याय का आचरण थमने का नाम नहीं ले रहा

पत्र में कहा गया था कि किशोर उपाध्याय को व्यक्तिगत रूप से कई चेतावनियों के बावजूद भी वो पार्टी विरोधी गतिविधियां को थामने का नाम नहीं ले रहे हैं. जिसके चलते किशोर उपाध्याय को पार्टी के सभी पदों से हटाया जाता है और आगे की कार्रवाई लंबित है.

Leave a Response