देश/प्रदेश

लक्सर और खानपुर में जल्द खुलेंगे केंद्रीय विद्यालय

लक्सर: खानपुर व लक्सर ब्लॉक में केंद्रीय विद्यालय खुलने का रास्ता साफ हो गया है. प्रशासन ने दोनों ब्लॉक में केंद्रीय विद्यालय के लिए भूमि के चयन की प्रक्रिया पूरी कर ली है.

प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी को प्रस्ताव तैयार कर भेजा गया है. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से प्रदेश के सभी विकासखंडों में केंद्रीय विद्यालय की स्थापना के लिए आदेश जारी किए गए हैं.

आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से लक्सर व खानपुर ब्लॉक में जिला प्रशासन को केंद्रीय विद्यालय के लिए भूमि उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किए गए थे.

तहसील प्रशासन की ओर से दोनों ब्लॉक में विद्यालयों के लिए भूमि की तलाश की जा रही थी. लक्सर ब्लॉक में भुरनी खतिरपुर मार्ग पर प्रशासन ने भूमि का चयन किया है. किसान इंटर कॉलेज भुरनी खतिरपुर के पास 1.485 हेक्टेयर भूमि का चयन विद्यालय के लिए किया गया है.

10 तथा मिनी स्टेडियम में 4 कमरे उपलब्ध हैं, इसके मद्देनजर लक्सर तहसील प्रशासन की ओर से भूमि चयन की प्रक्रिया के साथ ही प्रस्ताव बनाकर प्रशासन को भेज दिया गया है. शीघ्र ही केंद्रीय विद्यालय की स्थापना की जाएगी.

वहीं लक्सर उप जिलाधिकारी पूरन सिंह राणा ने बताया कि लक्सर और खानपुर दोनों स्थानों पर निरीक्षण कर अधिकारियों से वार्ता के बाद केंद्रीय विद्यालय के लिए भूमि का चयन कर लिया गया है. शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है.

विशेष