नैनीताल

2 जून से चलेगी काठगोदाम-देहरादून जनशताब्दी, आज से रिजर्वेशन शुरू

हल्द्वानी: लॉकडाउन के बीच यात्रियों को राहत देने वाली खबर आई है. रेलवे प्रशासन कुमाऊं मंडल के काठगोदाम स्टेशन से देहरादून के लिए एक ट्रेन 2 जून से शुरू करने जा रहा है. ट्रेन संख्या 12091 काठगोदाम-देहरादून जन शताब्दी ट्रेन सप्ताह में 5 दिन चलेगी, जिसके लिए रेलवे ने ट्रेन का समय सारणी जारी कर दिया है. ट्रेन सोमवार और बुधवार को नहीं चलेगी.

इस ट्रेन के लिए 22 मई से रिजर्वेशन काउंटर खोल दिया गया है. ट्रेन सुबह 5:30 बजे काठगोदाम से रवाना होकर दोपहर 12:30 बजे देहरादून पहुंचेगी. जबकि शाम 4:00 बजे देहरादून से चलकर रात 10:30 बजे काठगोदाम वापस पहुंचेगी. 12 कोच वाली ट्रेन में एसएलआर 2 कोच जबकि साधारण के तीन कोच, साधारण कुर्सी आन के 5 तथा वातानुकूलित कुर्सी यान के 2 कोच हैं.

इस ट्रेन के लिए रिजर्वेशन सुबह 8:00 बजे से लेकर 12:00 बजे और दोपहर 1:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक होंगे. रेलवे प्रशासन ने फिलहाल एकल खिड़की खोली है. अपनी एडवाइजरी जारी करते हुए रेलवे ने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए ट्रेन से सिर्फ आधी सीटों पर यात्री सफर कर पाएंगे. ट्रेन छूटने से डेढ़ घंटे पहले यात्रियों का स्टेशन पर पहुंचना अनिवार्य होगा. यात्रा से पहले सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग और मेडिकल जांच की जाएगी. यात्रियों को सफर के दौरान मास्क लगाना और समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज करना अनिवार्य होगा.