Latest Newsराष्ट्रीय

कपिल सिब्बल ने समाजवादी पार्टी से राज्यसभा के लिए नामांकन किया दाखिल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए बुधवार (25 मई, 2022) को नामांकन दाखिल किया। कपिल सिब्बल ने नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया को बताया कि उन्होंने 16 मई को ही कांग्रेस छोड़ दी थी और वो सपा के समर्थन से नामांकन कर रहे हैं।

वहीं कपिल सिब्बल के नामांकन के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “समाजवादी पार्टी की तरफ़ से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल को राज्यसभा की सदस्यता के लिए नामंकन किया गया। वे समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा जा रहे हैं। पहला नामंकन हुआ है। राज्यसभा के लिए दो अन्य लोगों के नाम बहुत ज़ल्द घोषित हो जाएंगे।” कपिल सिब्बल ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर और सपा के समर्थन से नामांकन भरा है।

वहीं नामांकन दाखिल करने के बाद कपिल सिब्बल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उन्होंने 16 मई को ही कांग्रेस छोड़ दी थी। सिब्बल ने कहा, “मैं समझता हूं कि जब एक निर्दलीय की आवाज उठेगी तो लोगों को ऐसा लगेगा कि वे किसी पार्टी से नहीं जुड़े हुए हैं। हम विपक्ष में रहकर गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि हम मोदी सरकार का विरोध करें। हम चाहते हैं कि 2024 में ऐसा माहौल बने कि मोदी सरकार की जो खामियां हैं, उसे जनता तक पहुंचाया जा सकें। मैं इसका प्रयास करूंगा। मैंने 16 मई को कांग्रेस पार्टी से त्याग पत्र दे दिया है।”

Leave a Response