देश/प्रदेश

सर्द रात में सड़क पर नवजात को छोड़ गई कलयुगी मां

अल्मोड़ाः सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक कलयुगी मां की ममता और एक औरत की संवेदना के मर जाने का नजारा देखा गया.

नगर के धारानौला क्षेत्र में सर्द रात को एक नवजात बच्ची को उसकी मां सड़क किनारे छोड़ गई. कुछ देर बाद आवारा कुत्ते के जबड़े में नवजात को लटका देख लोगों का हृदय द्रवित हो गया.

लोगों ने उस नवजात बच्ची को कुत्ते के जबड़े से छुड़ाया और उसे एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया.

मामला बुधवार रात का बताया जा रहा है. नगर के धारानौला रोड के भयारखोला के पास सर्द रात को सड़क किनारे फेंके एक नवजात को कुत्तों ने घेर लिया.

मिट्टी से लथपथ नवजात को कुत्ते खींचने लगे, तभी स्थानीय लोगों की नजर उस ओर पड़ी. साथ ही रोने की आवाज सुन लोग चौंक गए और उन्होंने कुत्ते के जबड़े से उसे छुड़ाया.

ठंड से बचाने के लिए लोगों ने अपनी जैकेट उतारकर उसे उढ़ाई. जिसके बाद मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने किसी तरह उसे बेस अस्पताल पहुंचाया.

जहां उसका उपचार किया लेकिन बच्ची की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे सुशीला तिवारी हल्द्वानी अस्पताल भेज दिया गया है, जहां उसका उपचार चल रहा है. बच्ची के मां-बाप कौन हैं, क्यों उसे सड़क पर छोड़ गए इसका कुछ पता नहीं चल सका है.

बेस अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची को रात को अस्पताल लाया गया. इलाज के बाद बच्ची का धड़कन और शरीर का तापमान सामान्य हो गया.

यहां एनआईसीयू यूनिट न होने और अंदरुनी चोट की जांच के लिए शिशु को हायर सेंटर रेफर किया गया है. शिशु का जन्म बुधवार को होना प्रतीत हो रहा है.

विशेष