सुनो सरकार

PWD में संविदा वाले कनिष्ठ अभियंताओं ने नियमितीकरण को लेकर निकाली आक्रोश रैली

देहरादूनः लोक निर्माण विभाग में नियमितीकरण की मांग को लेकर संविदा कनिष्ठ अभियंताओं ने आज आक्रोश रैली निकाली. साथ ही परेड ग्राउंड से आक्रोश रैली निकालकर सचिवालय कूच (pwd contract junior engineers march to secretariat) किया. हालांकि पुलिस ने उन्हें सुभाष रोड स्थित सेंट जोसेफ गेट के पास पर बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया. रोके जाने से नाराज प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई.

कनिष्ठ अभियंता संविदा उत्तराखंड समिति के अध्यक्ष सूरज डोभाल का कहना है कि वो बीते 35 दिनों से अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों की अनदेखी कर रही है. उनके आंदोलन को काफी समय बीत गया है, लेकिन उनकी मांगों के संबंध में कोई लिखित आश्वासन नहीं दिया गया है. ऐसे में निराश होकर उन्हें आज आक्रोश रैली के रूप में सचिवालय कूच करने पर बाध्य होना पड़ा है.

वहीं, प्रदर्शन में शामिल संविदा पर कार्यरत कनिष्ठ अभियंता पूजा जोशी ने भी सरकार से संविदा पर कार्यरत अभियंताओं को नियमित (Public Works Department contract junior engineers) किए जाने की मांग उठाई. प्रदर्शनकारी कनिष्ठ अभियंताओं ने अपनी मांगों के संदर्भ में लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव को एक ज्ञापन भी सौंपा. जिसमें उन्होंने आग्रह किया है कि सभी 304 अभियंताओं के नियमितीकरण का प्रस्ताव आगामी कैबिनेट बैठक में प्रेषित किया जाए.

Leave a Response