देश/प्रदेश

थाईलैंड की रॉयल फैमिली करेगी जिम कॉर्बेट का भ्रमण

उधम सिंग नगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जिम कॉर्बेट दौरे के बाद अब रॉयल फैमिली भी उत्तराखंड के सैर सपाटे में निकलने लगी है.10 दिन पहले स्वीडन की रॉयल फैमिली द्वारा जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का भ्रमण करते हुए प्रकृति का आनंद लिया था.

अब एक बार फिर थाईलैंड की रॉयल फैमिली जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का दौरा करने जा रही है. प्रकृति का आनंद उठाने और जिम कार्बेट नेशनल पार्क में जीव-जंतुओं को नजदीक से देखने और सफारी का आनंद उठाने के लिए अब थाईलैंड के रॉयल फैमिली किंग माहा वाजीरलोंग्कॉर्न व क्वीन सुतिडा वाजीरलोंग्कॉर्न फरवरी महीने में रामनगर के दौरे पर पहुंच रहे हैं.

इसको लेकर थाई राजदूत के नेतृत्व में चार सदस्यीय दल पंतनगर पहुंच गया है, जो क्षेत्र के विभिन्न होटलों का दौरा करने सहित प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करने के उपरांत देहरादून के लिए रवाना हो जाएगा.

दिसंबर को स्वीडन के शाही परिवार का उत्तराखंड जिम कार्बेट की सैर करने के बाद अब फरवरी में थाईलैंड की रॉयल फैमिली से राजा-रानी व उनका डेलीगेट्स सैर करने आ रहे हैं.

रविवार को थाई राजदूत चुंटिटोर्न गोंग्सकदी के नेतृत्व में चार दिवसीय दौरे पर पहुंचा चार सदस्यीय दल पंतनगर एयरपोर्ट व कार्बेट पार्क का जायजा लेगा.

इस दौरान यह दल नैनीताल के नैनी रिट्रीट, मनु महारानी व शेरवानी हिलटाप होटलों सहित रूद्रपुर के रेडिसन होटल प्रबंधकों एवं एयरपोर्ट डायरेक्टर व प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात कर विचार विमर्श करेगा.

वहीं, एयर पोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह ने बताया कि कल थाई राजदूत चुंटिटोर्न गोंग्सकदी के साथ उनकी बैठक एयर पोर्ट में होनी है. जिसके बाद वह नैनीताल जिला प्रशासन के साथ बैठक करेंगे.

विशेष