Latest Newsराष्ट्रीय

गाजियाबाद में पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर से चोरी हुए 65 लाख के गहने

गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट इलाके में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की एक ब्रांच में हेराफेरी का अनोखा मामला सामने आया है. बैंक की एक लॉकर में रखी गई करीब 65 लाख रुपए की ज्वेलरी पर किसी ने हाथ साफ कर दिया लेकिन किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी. यहां तक की बैंक कर्मचारी भी इससे अंजान बने रहे. अब बैंक कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

दरअसल, अशोक नगर निवासी प्रियंका गुप्ता का खाता पिछले 20 वर्षों से सिहानी गेट थाने के नेहरू नगर इलाके में पंजाब नेशनल बैंक की एक शाखा में खुला हुआ था. प्रियंका गुप्ता ने इसी बैंक के लॉकर में अपनी ज्वेलरी रखी थी, जिसकी कीमत करीब 65 लाख रुपये बताई जा रही है.

प्रियंका ने 2019 में आखिरी बार लॉकर का उपयोग किया था, जिसके बाद जब उसने दिसम्बर 2021 में लॉकर खोलने के लिए बैंक में संपर्क किया तो उनका लॉकर नहीं खोला जा सका क्योंकि उसमें उनकी चाबी नहीं लग रही थी. इसके बाद बैंक कर्मचारियों और मैनेजर द्वारा उन्हें एक नंबर देकर यह कह कर भेज दिया गया कि शीघ्र ही आप को सूचित किया जाएगा. लगातार दो तीन बार संपर्क करने पर भी जब प्रियंका गुप्ता को जवाब नहीं मिला तो उन्होंने इस लॉकर को तुड़वाने का फैसला लिया गया, जिसके बाद बैंक कर्मचारियों की मौजूदगी में इस लॉकर को तोड़ा गया. जब लॉकर टूटा तो प्रियंका गुप्ता के होश उड़ गए. लॉकर में रखा हुआ उनका कीमती सामान गायब था.

केवल पीले कपड़े में लिपटा हुआ कुछ सामान बचा हुआ थी. लॉकर में रखे गए करीब 65 लाख रुपये के गहने गायब हो चुके थे, जिसके बाद प्रियंका गुप्ता ने गाजियाबाद के सिहानी गेट थाने में अपनी शिकायत दर्ज करवा दी है. पुलिस का कहना है कि हमने मामला दर्ज कर लिया है और कार्रवाई की जा रही है. जाहिर है लोग अपने कीमती सामान के लिए अपने घर से भी ज्यादा बैंक के लॉकर को सुरक्षित मानते हैं. अब बैंक के लॉकर से भी यदि कीमती सामान गायब होने लगे तो लोगों का भरोसा बैंकों से उठना लाजमी है. बहरहाल पुलिस ने 2019 से इस शाखा में तैनात कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Leave a Response