विविध

जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट अब दूसरे पति से भी लेंगी तलाक

नई दिल्ली: वैश्विक स्तर की दिग्गज कंपनी अमेजन के फाउंडर और अरबपति बिजनेसमैन जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट फिर से तलाक लेने जा रही हैं. मैकेंजी स्कॉट ने अपने शिक्षक पति डैन ज्वेट से नाता तोड़ने के लिए कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है. मैकेंजी स्कॉट की डैन ज्वेट से यह दूसरी शादी है. रिपोर्ट के अनुसार मैकेंजी स्कॉट चैरिटी में अपनी संपत्ति दान करती आ रही हैं. तीन साल में उन्होंने 12 अरब डॉलर की संपत्ति दान कर चुकी हैं. बता दें कि जेफ बेजोस से तलाक के बाद मैकेंजी स्कॉट को भारी रकम मिली थी.

किंग कंट्री कोर्ट में दी याचिका
Amazon के फाउंडर जेफ बेजोस से साल 1993 में मैकेंजी स्कॉट ने शादी थी, जो साल 2019 में तलाक के साथ खत्म हो गई थी. इसके बाद मैकेंजी स्कॉट ने विज्ञान के शिक्षक पति पति डैन ज्वेट से शादी की थी. अब अपने दूसरे पति डैन ज्वेट से भी वह रिश्ता तोड़ने जा रही हैं. मैकेंजी स्कॉट ने वॉशिंगटन के किंग कंट्री कोर्ट में याचिका दायर करते हुए पति डैन ज्वेट से तलाक की मांग की है. याचिका में शादी के अनुबंध तोड़ने की मांग के साथ संपत्ति बंटवारे के डॉक्यूमेंट भी पेश किए हैं.

अपने बायो से दूसरे पति का नाम हटाया
रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकन नागरिक 52 वर्षीय मैकेंजी स्कॉट ने अमेजन पर अपने बायो से डैन ज्वेट का नाम भी हटा दिया है. इसके साथ ही ब्लॉग, वेबसाइट से भी डैन ज्वेट का नाम हटा दिया है. मैकेंजी स्कॉट ने जेफ बेजोस से तलाक के दो साल बाद साल 2021 में डैन ज्वेट ने साल शादी की थी. डैन ज्वेट से शादी से पहले सिएटल के एक निजी स्कूल में शिक्षक थे. शादी के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी.

तीन साल में दान कर दी 10 अरब डॉलर संपत्ति
रिपोर्ट के अनुसार मैकेंजी स्कॉट की कुल संपत्ति करीब 27.8 अरब डॉलर है. जेफ बेजोस से तलाक के वक्त उनकी संपत्ति 36 अरब डॉलर से भी अधिक थी. बाद में मैकेंजी स्कॉट ने अपनी संपत्ति के कुछ हिस्सों को चैरिटी में दान कर दिया. रिपोर्ट के अनुसार मैकेंजी स्कॉट ने तीन वर्षों में 10 अरब डॉलर से अधिक संपत्ति चैरिटी में दान कर चुकी हैं. बीते दिनों उन्होंने बेवर्ली हिल्स स्थित 5 करोड़ डॉलर से अधिक कीमत का लग्जरी बंगला दान कर दिया था.

Leave a Response