देश/प्रदेश

रुद्रप्रयाग में जनता दरबार का हुआ आयोजन

रुद्रप्रयाग [दिलबर सिंह बिष्ट] : शासन के निर्देषों के क्रम में पुराने विकास भवन में जिलाधिकारी मंगेष घिल्डियाल की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया जिसमें जनपद के विभिन्न दूरस्थ क्षेत्रों से आए हुए फरियादियों द्वारा 56 षिकायतें दर्ज कराई गई।

जनता दरबार में प्राप्त 56 षिकायतों में से 39 षिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने अवषेष षिकायतों के सम्बन्ध में अधिकारियों को निर्धारित एक सप्ताह के भीतर निस्तारण के निर्देष दिए। कहा कि निस्तारण की कार्यवाही से संबन्धित षिकायतकर्ता को भी अवगत कराना सुनिष्चित करे।

जनता दरबार में भूतपर्व प्रधान शूरवीर सिंह रौतेला ग्राम कफना ने ग्राम पंचायत कफना भरदार के सिरोला तोक में बिजली के पोल एंव तार एवं सेमलता से डुगंरा सतनी सौराखाल प्रधानमन्त्री सडक के संबंध में, नरेन्द्र सिंह भण्डारी ग्राम जरम्वाड काण्डई ने चोपडा उडामंडा मोटर मार्ग पर एन.पी.सी.सी. के ठेकेदार द्वारा प्रार्थी के शौचालय को छतिग्रस्त करने के संबंध में, पूर्व प्रधान मुरलीलाल टमटा ग्राम कान्दी ने ग्राम सभा कान्दी के कुछ छात्रों के अभिभावकों के आय प्रमाण-पत्र दिलाने के संबंध में,  रोषनी देवी ग्राम काण्डा ने गौषाला का भुगतान न होने के संबंध में,  षिषुपाल सिंह ग्राम भटवाडी सुनार ने आलवेदर रोड कटिंग के अन्र्तगत प्रार्थी का मकान तोडा जाने पर मुआवजा न दिया जाना व पटवारी/भूमिलेखाकारों की जांच से सन्तुष्ट न होना/उच्चाधिकारियों से जांच करवाने के सम्बन्ध में, कुमारी मानसी ग्राम तलसारी ने आर्थिक सहायता चाहने के संबंध में,विमला देवी ग्राम पौठीं ने प्रधानमन्त्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास चाहने के संबंध में, समस्त ग्रामवासी स्वाडू तोक ने राजस्व ग्राम स्वाडू को ग्राम सभा पौलिंग में सम्मिलित करने के संबंध में,  देवेन्द्र सिंह राणा ग्राम बांसी ने सौरा-सतनी-सिरवाणी-बांसी मोटर मार्ग के संबंध में,  देवेन्द्र सिंह पंवार ग्राम दरमोला ने मनरेगा योजना के अंतर्गत भूमि सुधार के संबंध में, जसपाल सिंह पंवार तथा सतेष्वरी देवी ग्राम दरमोला ने मनरेगा योजना के अन्तर्गत गौषाला निर्माण के संबंध में, पूर्व जिला पंचायत सदस्य आषा डिमरी ने रतनपुर-स्वीली-चैरास मोटर मार्ग पर मलबा एवं पुष्ता निर्माण के संबंध में, देवेष्वरी देवी ग्राम ग्वाड़ ने मुख्यमन्त्री विवेकाधीन कोष से आर्थिक सहायत चाहने के संबंध में,  गणेष प्रसाद भट्ट तथा यू.एन. भट्ट, एडवोकेट, ग्राम तिलणी ने तिलणी वार्ड नम्बर 01 में राष्ट्रीय राजमार्ग चैडीकरण से हुई क्षति के संबंध में शिकायत दर्ज की।

इस अवसर अपर जिलाधिकारी अरविन्द पाण्डेय, उपजिलाधिकारी वृजेष तिवाडी, सुधीर कुमार, प्रभारी जिला विकास अधिकारी रमेष चन्द्र, तहसीलदार किषन गिरि, जयवीर राम बधाणी, अधिषासी अधिकारी नगर पालिका सीमा रावत, जिला उद्यान अधिकारी योगेन्द्र चैधरी, जिला पूर्ति अधिकारी के.एस. कोहली, जिला षिक्षाअधिकारी वेसिक विद्याष्ंाकर चतुर्वेदी, मुख्य कृषि अधिकारी एस.एस. वर्मा, सहित अन्य अधिकारी एवं फरियादी उपस्थित थे।

विशेष