देश/प्रदेश

नेपाल सीमा से भारत में दाखिल हो सकते हैं जैश आतंकी

चंपावत: आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश कर सकते हैं. केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की सूचना पर उत्तराखंड में भारत-नेपात सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है.

इसके अलावा उत्तराखंड में नेपाल सीमा से लगे सभी जिलों के पुलिस प्रभारियों को भी अलर्ट कर दिया गया है. रेड अलर्ट के चलते गुरुवार को एसपी धीरेंद्र गुंज्याल ने संवेदनशील भारत-नेपाल सीमा का जायजा भी लिया.

खुफिया एजेंसियों के अनुसार, चंपावत में भारत-नेपाल सीमा से कई आतंकी भारत में घुस सकते हैं, जिसको देखते हुए नेपाल सीमा की सुरक्षा और चौकसी बढ़ा दी गई है.

सीमा पर अतिरिक्त फोर्स लगाकर निगरानी की जा रही है. इसके अलावा शारदा बैराज चेक पोस्ट पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. बॉर्डर के रास्ते आने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही व्यवसायिक और निजी वाहनों की चेकिंग की जा रही है.

बता दें कि इससे पहले बुधवार को भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अयोध्या में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया था.

रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर अयोध्या में हमले की साजिश रच रहा है. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, आतंकी मसूद अजहर ने राम मंदिर बनने की घोषणा के बाद अपने आतंकियों को बड़े हमले को अंजाम देने की बात कही है.

विशेष