राष्ट्रीय

मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडीज ईडी के ऑफिस पहुंचीं, होगी पूछताछ

jacqueline-fernandez-ed office

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिज की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रहीं. वो आज मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस पहुंची हैं. जहां उनसे 200 करोड़ रुपए के फर्जीवाड़े के मामले में पूछताछ होनी है. ये मामला सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा है. जिसके साथ जैकलीन के कई अंतरंग फोटोग्राफ्स मीडिया में वायरल हुए थे.

मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया था

जैकलीन को अभी हाल ही में इस मामले में फिर से पूछताछ में शामिल होने के लिए ईडी ने नोटिस भेजा था. उन्हें 5 दिसंबर को विभाग ने विदेश जाने से भी रोक दिया था. जैकलीन को तब रोका गया जब वो एयरपोर्ट पर पहुंच गई थीं. जैकलीन श्रीलंका की नागरिक हैं और उनके देश से बाहर भाग जाने के शक में उन्हें एयरपोर्ट पर रोका गया था.

सुकेश चंद्रशेखर के साथ नजदीकियां

चेन्नई के ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ उनकी नजदीकियों की फोटोग्राफ्स बाहर आने के बाद उन पर ईडी ने फिर से शिकंजा कसा है. जैकलीन से ईडी पहले भी पूछताछ कर चुकी है. उनके साथ इस मामले में नोरा फतेही को भी पहले पूछताछ के लिए बुलाया गया था. हालांकि जैकलीन ने अपनी पीआर मशीनरी के माध्यम से सुकेश के साथ कोई रिश्ता होने पर सफाई दी थी लेकिन उनकी नजदीकियों के फोटोग्राफ्स ने सारा काम बिगाड़ दिया.

10 करोड़ के गिफ्ट?

प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में दाखिल अपनी चार्जशीट में खुलासा किया है कि ठग सुकेश ने ठगी से पैसे से जैकलीन को 10 करोड़ रुपए से ज्यादा के महंगे गिफ्ट्स दिए हैं. इनमें लग्जरी कारें और महंगे जेवरात शामिल हैं. 52 लाख का घोड़ा और 9 लाख की बिल्ली भी गिफ्ट किए जाने का जिक्र है. इस बिल्ली के कई फोटोग्राफ्स जैकलीन ने अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर किए हैं. सुकेश पर आरोप है कि उसने तिहाड़ जेल में बंद होने के दौरान एक कारोबारी से 200 करोड़ की रंगदारी वसूल की थी.

कौन है सुकेश चंद्रशेखर

सुकेश चंद्रशेखर पर बेंगलुरू और चेन्नई में 15 FIR दर्ज हैं. वो बड़े कारोबारियों को लोन दिलाने और उनके लीगल केसों को निपटवाने के लिए बहाने से पैसा लिया करता था और फिर वो पैसा लेकर गायब हो जाता था. उसे पुलिस ने 2019 में गिरफ्तार किया था. दिल्ली की तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद भी वो जैकलीन से चेन्नई में मिला और जो फोटोग्राफ वायरल हुए हैं उसने उन्हें अपने फोन से खींचा था.

कैटरीना और अल्लू अर्जुन के नाम पर ठगी

कोच्ची के एक ईवेंट में कैटरीना कैफ और अल्लू अर्जुन को लाने के नाम पर उनसे 20 लाख रुपए लिए थे और वो पैसा डकार गया.

Leave a Response