विविध

अखिलेश यादव के करीबी बिल्डर अजय चौधरी के ठिकानों पर पड़ी IT Raid

नोएडा. आयकर विभाग (Income Tax raid) ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के बड़े बिल्डर में शुमार अजय चौधरी (IT Raid on Ajay Chaudhary) के ठिकानों पर रेड मारी है. इनकम टैक्स अधिकारी सुबह से ही ACE ग्रुप के नोयडा, दिल्ली और आगरा में स्थित दफ्तरों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी कर रहे हैं. अजय चौधरी का नाम नोएडा के बड़े बिल्डरों में गिना जाता है. इसके साथ ही वह समाजवादी पार्टी के करीबी भी बताए जाते हैं.

आयकर विभाग की टीम नोएडा सेक्टर 126 में स्थित ACE बिल्डर के मुख्य दफ्तरों पर मौजूद है. टीम ACE इंफ्रासिटी डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड, ACE मेगा स्ट्रक्स्चर्स प्राइवेट लिमिटेड, STAR लैंड क्राफ्ट प्राइवेट लिमिटेड, STAR सिटी बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड और AJAY रियल कॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर में छानबीन कर रही है. इसके अलावा बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र में स्थित महरमपुर गांव में अजय चौधरी उर्फ संजू के फॉर्म हाउस पर भी आयकर टीम के डिप्टी डायरेक्टर राजीव प्रसाद के साथ आयकर विभाग के 7 सदस्य तथा 9 पुलिसकर्मी मौजूद हैं.

इनकम टैक्स के सूत्रों के मुताबिक, ACE ग्रुप के चीफ अजय चौधरी बहुत दिनों से इनकम टैक्स के राडार पर थे. वहीं कुछ दिनों पहले इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान कुछ महत्वपूर्ण इनपुट्स मिले थे, उसी के आधार पर ये छापेमारी चल रही है.

Leave a Response