राष्ट्रीय

राजनेता पर हमले की प्लानिंग में रूस में पकड़ा गया IS का सुसाइड बॉम्बर

रूस में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के आत्मघाती हमलावर को पकड़ा गया है. उसने भारत में सत्ताधारी दल यानी बीजेपी के किसी बड़े नेता को सुसाइड अटैक में मारने की योजना बनाई थी. रूस की सरकारी एजेंसी फेडरेल सिक्योरिटी सर्विस ने उसे पकड़ने की जानकारी सोमवार को दी.

रूसी सिक्योरिटी एजेंसी ने आंतकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े हुए एक आतंकी की पहचान की. उसके बाद एफएसबी ने उसे हिरासत में ले लिया है. फेडरल सिक्योरिटी सर्विस ने मध्य एशियाई देश के एक मूल निवासी के रूप में उसकी पहचान की है. बताया जा रहा है कि उसने भारत में सत्ताधारी दल यानी बीजेपी के किसी नेता पर हमला करने की योजना बनाई थी. सिक्योरिटी सर्विस द्वारा एक बयान में इसके बारे में बताया गया है.

अप्रैल से जून तक तुर्की में था आतंकी

एजेंसी के मुताबिक, आरोपी ने अप्रैल से जून तक तुर्की में आतंक की ट्रेनिंग ली थी. उसे आईएस के एक नेता ने आत्मघाती हमलावर के तौर पर भर्ती किया गया था. वहां उसे सुसाइड अटैक की ट्रेनिंग दी गई थी. वह टेलीग्राम के जरिए आईएस से जुड़ा था. इसके बाद आतंकी ने आईएसआईएस के प्रति निष्ठा की शपथ ली.

रूस से भारत भेजने की थी व्यवस्था

रूस की सरकारी एजेंसी के मुताबिक, आतंकी संगठन ने उसे जरूरी कागजातों के साथ रूस भेजा और उसके बाद यहां से भारत भेजने की व्यवस्था की थी, जहां उसे सत्ताधारी दल के किसी बड़े नेता के ऊपर हमला करने का काम दिया गया था. हालांकि आतंकी ने किस भारतीय नेता को उड़ाने की साजिश रची थी, इसको लेकर कोई खुलासा नहीं हो सका है. हालांकि जब से भारत

खुफिया एजेंसियों ने पंजाब के लिए जारी किया था अलर्ट

बता दें कि एक दिन पहले ही खुफिया एजेंसियों ने पंजाब में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया था, जिसमें बताया गया था कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने पंजाब को दहलाने की साजिश रची है. अलर्ट के मुताबिक, पाकिस्तीनी खुफिया एजेंसी ISI ने चंडीगढ़ और मोहाली में आतंकी हमले की साजिश रची है. आतंकी चंडीगढ़ और मोहाली में आतंकी हमला कर सकते हैं और बस स्टैंड को निशाना बना सकते हैं. खुफिया एजेंसियों ने पंजाब पुलिस, जीआरपी, स्टेट इंटेलिजेंस एजेंसी को आपस में कोर्डिनेशन बनाकर इनपुट पर काम करने के लिए कहा है. बता दें कि बीते 3 दिन पहले ही खुफिया एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठन टीआरएफ में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है.

Leave a Response