देश/प्रदेश

अनुपस्थिति पर अफसरों का वेतन रोकने के निर्देश

गोपेश्वर: जन सुनवाई में पीएमजेएसवाई कर्णप्रयाग के ईई व सिचाई खंड थराली के ईई की गैर मौजूदगी पर जिलाधिकारी ने दोनों अधिकारियों का एक-एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश जारी किए हैं।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया की अध्यक्षता में आयोजित जन सुनवाई में फरियादियों ने 13 शिकायतें दर्ज की। जंगली जानवरों से काश्तकारों की फसलों की सुरक्षा के लिए वन विभाग को सैनिक कल्याण विभाग की मदद से पूर्व सैनिकों को नियुक्त कर वन्य सुअरों को मारने की अनुमति देने को कहा।

खैनुरी स्कूल में पेयजल की समस्या पर जल संस्थान को तत्काल पेयजल आपूर्ति बहाल करने के निर्देश दिए। ग्राम प्रधान पुष्पा देवी ने वाण और कुलिग के बीच बुसकोट तोक में आपदा में क्षतिग्रस्त मोटर मार्ग का कार्य पूर्ण न करने के शिकायत दर्ज की।

कोयलख के ग्राम प्रधान एवं समस्त ग्रामवासियों ने आगर-जिनगोड मोटर मार्ग का डंडियाल गांव तक विस्तारीकरण, सुराईथोटा के ग्रामवासियों ने सुराईथोटा-तोलमा मोटर मार्ग का निर्माण कार्य पूरा न किए जाने, बैरांगना निवासी शिशुपाल ने मनरेगा के तहत गोठ सुधार कार्यों का भुगतान न होने, सैकोट निवासी सावित्री देवी ने आपदा में क्षतिग्रस्त आवास एवं कृषि भूमि को हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने, बारों निवासी लक्ष्मी प्रसाद ने भारी बारिश के कारण हुए अपने बच्चे राजेन्द्र प्रसाद की मृत्यु का प्रतिकर की गुहार लगाई।

गोपेश्वर नगर पालिका क्षेत्र में दीनदयाल पार्क के निकट नाली निर्माण न होने, डुंगर निवासी सौरभ ने पिछड़ी जाति प्रमाण पत्र न बनने, नई पीढ़ी में नशे की बढ़ती समस्या को देखते हुए देवाल निवासी कृष्णा सिंह ने देवाल से शराब की दुकान को हटाने की मांग की।

विशेष