उत्तराखंड

IndiGo एयरलाइन 27 मार्च से शुरू करेगी पंतनगर-देहरादून उड़ान

नई दिल्ली, पीटीआइ। IndiGo ने अपने क्षेत्रीय उड़ानों के नेटवर्क का विस्तार किया है। एयरलाइन की ओर से बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार, 27 मार्च से देहरादून और दिल्ली से उत्तराखंड के पंतनगर के लिए फ्लाइट सर्विस शुरू होगी। इंडिगो ने कहा कि वह पंतनगर से देहरादून के लिए विशेष सीधी उड़ानें संचालित करेगी और 2022 की गर्मियों के कार्यक्रम के तहत एटीआर 72 विमान के साथ दिल्ली के लिए नई उड़ानें संचालित करेगी। ये नई उड़ानें पंतनगर और दिल्ली और राज्य की राजधानी शहरों के बीच संपर्क को मजबूत करेंगी।

इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, हमें पंतनगर को अपने 72वें घरेलू डेस्टिनेशन और 96वें समग्र डेस्टिनेशन के रूप में घोषित करते हुए खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि पंतनगर उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में जिम कॉर्बेट, नैनीताल, भीमताल जैसे पर्यटक आकर्षणों के साथ आसान पहुंच सुलभ कराएगा, इसके अलावा हरिद्वार और ऋषिकेश सहित धार्मिक स्थल और औद्योगिक केंद्र के लिए भी आसानी होगी।

इन उड़ानों को व्यापार और छुट्टी मनाने वाले यात्रियों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है, जो लगातार नए और किफायती उड़ान विकल्पों की तलाश में हैं। पंतनगर से कनेक्टिविटी रानीखेत, मुक्तेश्वर, मसूरी, अल्मोड़ा, कौसानी, बिनसर, रामगढ़, मुनस्यारी, एबॉट माउंट, चौकी, लोहाघाट, बेरीनाग और ज्योलिकोट जैसे स्थलों में पर्यटकों को बढ़ाने में भी मदद करती है। जो ग्राहक यात्रा की योजना बनाना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट www.goIndiGo.in के माध्यम से टिकट बुक कर सकते हैं। इन उड़ानों की शुरूआत से एयरलाइन की घरेलू कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा।

Leave a Response