Latest Newsराष्ट्रीय

भारत की बेटी हरनाज संधू को मिला मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब

हैदराबाद : Miss Universe 2021: मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता में भारत की हरनाज संधू ने खिताब अपने नाम कर लिया है. 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 13 दिसंबर (सोमवार) को इजराइल में हुआ. इस प्रतियोगिता के शुरुआती स्टेज में 75 से ज्यादा खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिलाओं ने भाग लिया था , लेकिन टॉप 3 में तीन देशों की महिलाओं ने जगह बनाई, जिसमें भारत की हरनाज संधू भी थीं. प्रतियोगिता में फर्स्ट रनर अप परागुए की नाडिया फेरेरा (नाडिया फेरेरा) और तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका की Lalela Maswane रहीं. फिल्म एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला इस बार जज पैनल में शामिल थीं.

बता दें, भारत की झोली में 21 साल बाद यह खिताब आया है. साल 2000 में बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता ने यह खिताब अपने नाम किया था.

हरनाज के जवाब ने जीता जजों का दिल

प्रतियोगिता में जज को हरनाज का जवाब बहुत मजबूत लगा, जिसके दम पर हरनाज के सिर मिस यूनिवर्स 2021 का ताज सजा. टॉप 3 में पहुंचीं तीनों प्रतियोगिताओं से जज ने एक सवाल किया था, ‘आप दवाब का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देना चाहेंगी? इसपर हरनाज संधू ने मुखर होकर जवाब दिया, ‘आपको यह मानना होगा कि आप सबसे अलग हैं और यही चीज आपको खूबसूरत और अन्यों से अलग बनाती हैं, इसलिए बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें, क्योंकि आप अपने जीवन के खुद ही लीडर हैं.’

देश की तीसरी बेटी ने जीता खिताबबता दें, यह तीसरी बार है, जब देश की बेटी ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया है. सबसे पहले बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता (1994) जीती थी. इसके छह साल बाद एक्ट्रेस लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स (2000) का खिताब जीतकर देश का नाम रोशन किया था. वहीं, हरनाज देश की तीसरी बेटी हैं, जिन्होंने भारत की झोली में मिस यूनिवर्स का तीसरा खिताब डाला है.

कौन हैं हरनाज संधू?

हरनाज संधू पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हैं और एक मॉडल हैं. 21 साल की मिस यूनिवर्स ने मॉडलिंग के साथ-साथ पढ़ाई पर भी पूरा ध्यान दिया. हरनाज साल 2017 में मिस चंढीगढ़ बनीं थी. इसके बाद उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब भी अपने नाम किया था. साल 2019 में हरनाज ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. इस प्रतियोगिता में वह टॉप 12 में पहुंच सकी थीं.

हरनाज की फिल्मेंहरनाज को दो पंजाबी फिल्में ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ में देखा जा चुका है.

Leave a Response