देश/प्रदेश

भारत का साउथ एशियन गेम्स के लिए चयन

उत्तरकाशी: नेपाल में आयोजित इंडो-नेपाल यूथ रूरल गोल्डन कप के कबड्डी मुकाबले में भारत ने नेपाल को पूरी सीरीज में 2-1 से मात दी. विजेता टीम का चयन आगामी साउथ एशियन गेम्स के लिए भी हुआ है.

इस टीम में उत्तराखंड से 6 खिलाड़ियों का चयन हुआ था, जो उत्तरकाशी के बड़कोट और मातली के रहने वाले हैं. रविवार को उत्तरकाशी लौटे मातली गांव के रजत कुमाईं और आकाश सेमवाल का ग्रामीणों ने ढोल- दमाऊ के साथ जोरदार स्वागत किया.

बता दें कि कबड्डी टीम के खिलाड़ी और मातली गांव के रजत कुमाईं ने बताया कि यूथ रूरल गेम्स स्पोर्ट्स फाउंडेशन की ओर से गोवा में देश के विभिन्न प्रदेशों की कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की गई थी.

कोच नितिन सिंह के नेतृत्व में इंडो-नेपाल यूथ रूरल गोल्डन कप के लिए भारत की एक टीम तैयार की गई. इसमें 6 खिलाड़ी उत्तराखंड और 3 आंध्र प्रदेश और 3 तमिलनाडु और 1 मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों का सिलेक्शन हुआ था.

कप्तान विवेक चौहान की अगुवाई में उनकी टीम ने नेपाल को कबड्डी के तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से मात दी.  विजेता खिलाड़ी रजत कुमाईं और आकाश चौहान अपने गांव मातली पहुंचे, जहां पर ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया. साथ ही इन युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए कामना भी की. बता दें कि सिलेक्ट किये गए उत्तराखंड के 6 खिलाड़ी उत्तरकाशी के ही निवासी हैं.

विशेष