देश/प्रदेश

वभूमि में ठिठुरन बढ़ने से बढ़ी लोगों की मुश्किलें

देहरादून: प्रदेश के पर्वतीय और मैदानी जनपदों में शीतलहर ने स्थानीय निवासियों की मुश्किलें बढ़ा दी है. आज प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों विशेषकर हरिद्वार और उधम सिंह नगर जनपद में शीत दिवस की संभावना है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के पर्वतीय जनपदों में सुबह के वक्त पाला पड़ने की संभावना जताई गई है.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज प्रदेश के पहाड़ी और मैदानी जनपदों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वही विशेषकर हरिद्वार और उधमसिंह नगर जनपद में कोहरे की वजह से कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है.

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के तहत राजधानी देहरादून में सुबह के समय धुंध और कोहरा छाने की संभावना जताई गई है. वहीं दिन में राजधानी में गुनगुनी धूप खिलने की संभावना जताई गई है.प्रदेश में दिन पर दिन तापमान में अच्छी खासी गिरावट दर्ज की जा रही है.

राजधानी देहरादून में आज अधिकतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री तक रहेगा. इसके अलावा पंतनगर में अधिकतम तापमान 10.9 डिग्री तक रहेगा.

साथ ही न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री तक रहेगा. मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 8.2 और न्यूनतम तापमान -0.2 डिग्री तक रहेगा और नई टिहरी में अधिकतम तापमान 11.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री तक रहेगा.

विशेष