राष्ट्रीय

मुजफ्फरपुर में इनकम टैक्स ने पान मसाला कारोबारियों के कई ठिकानों पर की छापेमारी

बिहार के मुजफ्फरपुर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की चार टीमों ने शहर के तीन बड़े पान मसाला कारोबारियों के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की. आयकर विभाग की छापेमारी के बाद व्यापारियों में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की चार टीमें कारोबारियों के घर और गोदामों पर छापा मारने पहुंच गई. इन कारोबारियों पर बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी का आरोप है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम मुजफ्फरपुर के गुटखा कारोबारी प्रदीप कुमार शर्मा के घर पर रेड कर रही है. प्रदीप कुमार शर्मा का घर काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के माली टोला में है. यह मकान शर्मा निवास के नाम से यहां जाना जाता है.

इसके साथ ही इनकम टैक्स की टीम ने शहर के कृष्णा टाकिज के सामने गली में राजेश अग्रवाल उर्फ बाबु भाई और छोटी कल्याणी में ग्रीन केसरी और दिलीप केसरी के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि जब सुबह-जब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम रेड करने पहुंची तो लगा पुलिस किसी बड़े अपराधी को पकड़ने सायरन बजाते हुए पहुंची है.

30 गाड़ियों में रेड मारने निकली टीम

बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स की टीम सुबह करीब 6 बजे एक साथ करीब 30 गाड़ियों से कारोबारियों के अलग-अलग ठिकानों पर पहुंची है. ये अहले सुबह ही रेड मारने पहुंच गए थे. इसके बाद सुबह जैसे ही पान मसाला कारोबारी उठे उन्हें अपने घर में इनकम टैक्स अधिकारी दिखे.

बहुत दिनों से थी इनपर नजर

कहा जा रहा है कि पिछले कई महीने से पान मसाला और जर्दा कारोबारियों के सिंडिकेट के लेनदेन और नकदी की मूवमेंट पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की नजर थी. ये सभी कारोबारी आयकर विभाग की रडार पर थे. सूत्रों के हवाले से खबर है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शुरुआती पड़ताल में पाया है कि पान मसाला कारोबारी अपनी नकदी रियल एस्टेट कारोबार में लगा रहे हैं.

पहले निगरानी फिर कार्रवाई

जिसके बाद लंबी निगरानी के बाद बुधवार को इनकम टैक्स की टीम ने पान मसाला कारोबारियों के घर, दुकान और गोदाम में एकसाथ छापेमारी की है. टीम ने यहां से कई दस्तावेज बरामद किए हैं. आयकर विभाग की टीम अभी जब्त कागजात और कार्रवाई के संबंध में कोई जानकारी नहीं दे रही है. छापेमारी करने गई टीम के साथ भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है.

Leave a Response