राष्ट्रीय

शराब किंग के 20 ठिकानों पर इनकम टैक्स ने जबरदस्त छापेमारी

गुड़गांव : शराब किंग के नाम से गुड़गांव में मशहूर लेक फॉरेस्ट वाइंस के मालिक के 20 ठिकानों पर गुरुवार को भी छापेमारी जारी रही। शराब कारोबारी के घर से करीब डेढ़ किलो सोना और एक करोड़ रुपये का कैश मिला है। आयकर विभाग के 300 कर्मचारी सीआरपीएफ के 150 जवानों के साथ छापेमारी करने पहुंचे। टीम एक दिन पहले मंगलवार रात ही गुड़गांव के एक होटल में ठहरी थी। बुधवार सुबह 20 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई।

शुरुआती जानकारी सामने आई है कि लेक फॉरेस्ट वाइंस कंपनी की तरफ से गुड़गांव में कई शराब ठेके और एल-1 गोदाम का संचालन किया जा रहा है। कंपनी मुंबई और गोवा में भी अपना बिजनेस बढ़ाने का प्लान कर रही है। अमेरिका और दुबई से शराब लाकर बढ़े शहरों के मुख्य लोकेशन पर बेचने का प्लान था। बॉलीवुड एक्ट्रेस को भी अपनी कंपनी का ब्रांड एंबेसडर बनाने की तैयारी है। एक्ट्रेस की दिल्ली में कंपनी के मालिक नीरज सचदेवा की टीम से मीटिंग भी हो चुकी है। बुधवार से चल रही छापेमारी के बाद यह जानकारी सामने आई है।

तेजी से बढ़ी विदेशी शराब की मांग को भुनाने में जुटी थी कंपनी
देश में बीते कुछ वर्षों में इंपोर्टेड शराब की मांग तेजी से बढ़ी है। खासकर गुड़गांव में इंपोर्टेड शराब लाने और बेचने में लेक फॉरेस्ट कंपनी की अहम भूमिका रही है। आयकर विभाग की जांच में पता चला है कि शराब कारोबारी की बड़ी बेटी रिया सचदेवा ही अमेरिका व दुबई से इंपोर्टेड शराब का सारा काम देख रही है। रिया सचदेवा फिलहाल मैगनोलियाज सोसायटी स्थित अपने फ्लैट पर परिवार के साथ ही हैं। आयकर विभाग की टीम के समक्ष उन्होंने खुद को यूएस सिटिजन बताया। हालांकि आयकर विभाग के अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं।

अभी सामने नहीं आया है पूरा आंकड़ा
आयकर विभाग की छापेमारी से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि नीरज सचदेवा के पास से करीब डेढ़ किलो सोना और एक करोड़ रुपये कैश बरामद हो चुका है। बाकी सामान की बरामदगी भी की जा रही है। उसकी गिनती अभी नहीं हो सकी है। मोबाइल में भी अधिकारियों को कई अहम सबूत मिले हैं। उसकी भी जांच चल रही है।

Leave a Response