नेतागिरी

उत्तराखंड में भाजपा ने मदन कौशिक को हटाकर महेंद्र भट्ट को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

उत्तराखंड में बीजेपी ने नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति कर दी है. मदन कौशिक की जगह अब प्रदेश की कमान महेंद्र भट्ट के हाथ में होगी. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने महेंद्र भट्ट को उत्तराखंड बीजेपी का अध्यक्ष बनाने का लेटर जारी कर दिया है.

बदरीनाथ से पूर्व विधायक महेंद्र भट्ट को बीजेपी ने नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आदेश के बाद आज उत्तराखंड के नए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का नियुक्ति पत्र जारी किया गया. इससे पहले मदन कौशिक और उनके बाद राजपुर विधायक खजान दास के साथ महेंद्र भट्ट के दिल्ली दौरे के बाद उत्तराखंड में बीजेपी के नए अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर खबर तेज़ हो गई थी. बताया जा रहा है कि मदन कौशिक को राज्य सरकार में जगह मिल सकती है.

केंद्र में शीर्ष नेतृत्व ने उत्तराखंड भाजपा में गढ़वाल से ब्राह्मण चेहरे को अध्यक्ष बनाने के लिए कवायद तेज कर दी, जिसके बाद आज महेंद्र भट्ट को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. उत्तराखंड के राजनैतिक परिपेक्ष्य में अकसर देखा गया है कि ब्राह्मण-ठाकुर समीकरण को देखते हुए पार्टी फैसला लेती है. महेंद्र भट्ट बदरीनाथ सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं. बीजेपी हाईकमान ने गढ़वाल और कुमाऊं का समीकरण देखते हुए भी महेंद्र भट्ट को उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष की कमान सौपी है.

Leave a Response