विविध

राहुल गांधी के मामले में जी न्यूज के एंकर रोहित रंजन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Zee News anchor Rohit Ranjan

नोएडा में एक न्यूज एंकर को आज स्थानीय पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उनपर राहुल गांधी के बयान को गलत संदर्भ में टीवी पर प्रसारित करने का आरोप है. इस मसले पर एंकर अपनी गलती मानते हुए पहले ही माफी मांग चुके हैं. एंकर ने वायनाड के मसले पर दिये गये राहुल गांधी के बयान को उदयपुर में हुई टेलर की हत्या से जुड़ा बताया था. इसपर विवाद के बाद उनके खिलाफ कई जगहों शिकायत दर्ज हुई.

सोमवार सुबह छत्तीसगढ़ की पुलिस एंकर को अरेस्ट करने गाजियाबाद में उनके घर पहुंची. इसपर एंकर ने यूपी पुलिस से मदद मांगी ली. फिर नोएडा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और एंकर को हिरासत में लेकर अपने साथ चली गई. इस दौरान यूपी पुलिस और छत्तीसगढ़ पुलिस की आपस में काफी नोंकझोंक भी हुई. माना जा रहा है कि यूपी पुलिस ने एंकर को इसलिए ही हिरासत में लिया है ताकि छत्तीसगढ़ पुलिस उन्हें अरेस्ट ना कर पाये.

टीवी एंकर के खिलाफ राजस्थान और छत्तीसगढ़ में केस रजिस्टर हुए थे. राजस्थान में कांग्रेस नेता राम सिंह ने बनपार्क पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 504 (जानबूझकर अपमान), 505 (आपराधिक धमकी), 153 ए (धर्म, जाति, स्थान के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने), 295A (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य, जिसका उद्देश्य किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना है) और 120B (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज कराया था.

क्या है मामला?

एंकर ने अपने शो में राहुल गांधी की एक वीडियो क्लिप चलाई थी. राहुल गांधी ने जो बयान वायनाड (केरल) में उनके दफ्तर पर हमला करने वालों के लिए दिया था, उनको उदयपुर में टेलर के हत्यारों के लिए दिया गया बताया था. राहुल ने कहा था कि हमला करने वाले बच्चे हैं, उनको माफ करना चाहिए.

राहुल गांधी ने कहा था कि जिन बच्चों ने ऐसा किया (वायनाड में उनके कार्यालय में तोड़फोड़ की), उन्हें माफ कर दिया जाना चाहिए. लेकिन टीवी में शो में बताया गया कि राहुल उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या करने वालों को माफ करने के लिए कह रहे हैं.

Leave a Response