देश/प्रदेश

देहरादून में कुख्यात अपराधियों पर कसेगा शिकंजा

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस ने राज्य में सक्रिय कुख्यात गैंगों और अपराधियों का ब्योरा निकाला है, जिसके तहत इन गैंगों और अपराधियों पर नकेल कसने की तैयारी है.

वहीं, इस अभियान के तहत वांटेड इनामी अपराधियों की धरपकड़ भी जारी है. इसी कड़ी में प्रदेश के हर थाने में निगरानी के लिए 1,207 अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं.

उत्तराखंड पुलिस दिए गए आदेशों के अनुसार एक नवंबर 2019 से प्रदेश भर में सक्रिय अपराधियों के सत्यापन मामले में विशेष अभियान चला रही है.

पुलिस के मुताबिक, अब तक प्रदेश भर में लगभग 42 रजिस्टर्ड कुख्यात गैंग अपराधिक घटनाओं के लिए सक्रिय हैं. इस अभियान के तहत एक जानकारी ये भी सामने आई है कि इन गैंगों में कुल 330 सदस्य हैं, जिनमें से अब तक 56 अपराधी ऐसे हैं जिनकी की मौत हो चुकी है,

जबकि 130 अपराधी अभी भी सक्रिय है. पुलिस ने बताया कि 144 अपराधी वर्तमान समय में गैंग को छोड़ चुके हैं. इतना ही नहीं 75 अपराधी ऐसे हैं जो संगीन अपराध के इल्जाम में अलग-अलग जेलों में बंद हैं.

वहीं, मामले में राज्य के अपराध व कानून व्यवस्था की कमान संभाल रहे अशोक कुमार ने बताया कि इस विशेष अभियान को और अधिक सफल बनाने के लिए पुलिस महकमें को 31 जनवरी 2020 तक इस अभियान को जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं. जिससे राज्य में अपराध और अपराधियों पर शिकंजा कसा जा सके.

विशेष