सुनो सरकार

अल्मोड़ा में सड़क किनारे लगे मिट्टी के ढेर हादसों को दे रहे दावत, प्रशासन मौन

अल्मोड़ा: सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा के प्रवेश द्वार लोधिया क्षेत्र में अवैध रूप से मिट्टी डालने का काम धड़ल्ले से चल रहा है. प्रतिबंधित क्षेत्र होने के बावजूद भी इस क्षेत्र में कुछ लोग रात के अंधेरे में अवैध रूप से मिट्टी डाल रहे हैं. जिससे सड़क के दोनों ओर मिट्टी के ढेर लग चुके हैं. यही नहीं जगह-जगह डाली गई मिट्टी व निष्प्रोज्य सामग्री से सड़क दुर्घटनाओं का भी खतरा बना हुआ है.गौर हो कि बैठकों में हर बार इस संबंध में अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश तो दिए जाते हैं, लेकिन यह निर्देश बैठकों तक सीमित रह चुके हैं.

बता दें कि जिला प्रशासन की ओर से मिट्टी डालने व निष्प्रोज्य सामग्री के निस्तारण के लिए पातालदेवी, चौसली व फलसीमा तीन क्षेत्रों को डंपिंग जोन बनाया गया है. लेकिन डंपिंग जोन में मिट्टी डालने के बजाय अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाइवे में लोधिया व करबला से सटे प्रतिबंधित क्षेत्रों में मिट्टी डाली जा रही है. 

इससे सड़क किनारे मिट्टी के ढेर लगे हैं, जिससे सड़क दुर्घटनाओं का खतरा बना हुआ है. एसडीएम सदर गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि मामले में टीम का गठन किया जा रहा है, जो इन क्षेत्रों में गश्त करेगी. रात को कोई वाहन चालक प्रतिबंधित क्षेत्रों में मिट्टी डालते पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Response