Home देहरादून रोडवेज की बसों में सफर करना है तो धक्का लगाने के लिए...

रोडवेज की बसों में सफर करना है तो धक्का लगाने के लिए रहें तैयार

9
0
SHARE

देहरादून: उत्तराखंड राज्य को बने हुए 19 साल हो चुके है, लेकिन प्रदेश में आज भी परिवहन निगम की स्थिति में कुछ खास सुधार नहीं हुआ हैं. परिवहन निगम अपनी व्यवस्थाओं को सुधार पाने में नाकाम साबित हो रहा है. यही कारण है कि सड़क पर दौड़ रही है उत्तराखंड परिवहन निगम की बसें यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बनी रही है.

ऐसे ही एक मामला हरिद्वार बस स्टैंड पर देखने को मिला.वहीं, पुरानी तो छोड़िए उत्तराखंड रोडवेज की नई बसों में भी बैठने से पहले यात्रियों बस में धक्का लगाना पड़ता है, जिसके बाद ही वे स्टार्ट होती है. ऐसी ही कुछ 16 जनवरी को हरिद्वार बस स्टैंड पर देखने के मिला, यहां नई बस में पहले यात्रियों का धक्का लगाना पड़ा, उसे बाद ये बस स्टार्ट हुई.

ऐसे में अंदाजा लगाना आसान है कि जब उत्तराखंड परिवहन निगम की नई बसों का ये हाल है तो पुरानी बसों की क्या हाल होगा?बता दें कि कुछ दिनों पहले ही उत्तराखंड परिवहन निगम में कुछ नई बसे खरीदी थी, लेकिन जैसे ही ये नई बसें सड़कों पर उतारी गई तो गियर लीवर समेत कई खामिया सामने आईं.

हालांकि, बाद में इन बसों को कंपनी को वापस कर दिया गया, लेकिन सवाल ये है कि क्या नई बसें खरीदने के पहले निगम इनकी जांच नहीं करता है? यदि करता है तो उसमें इस तरह के खामिया क्यों सामने आ रही है. इससे न सिर्फ पैसे की बर्बादी हो रही है, बल्कि यात्रियों को भी बीच रास्ते में परेशानी का सामना करना पड़ता है. कभी कभार तो उनकी जान पर भी बन आती है.

हरिद्वार में नई बसों के धक्का मारकर स्टार्ट करने के बारे में जब परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन से बात कि गई तो उन्होंने बड़ा गैर जिम्मेदाराना जवाब दिया. उन्होंने कहा ये कोई बड़ी बात नहीं है. मशीनरी में तकनीकी खामियां आती रहती है. वैसे हरिद्वार बस स्टैंड पर धक्का लगाने वाली बस अनुबंधित वाहनों में आती है.

LEAVE A REPLY