देश/प्रदेश

कोरोना वायरस से जंग के लिए ऋषिकेश एम्स में 6 वेंटिलेटर, साथ ही 15 आइसोलेशन बेड भी तैयार

ऋषिकेश: कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ऋषिकेश एम्स ने और सुविधाएं बढ़ानी शुरू कर दी हैं. एम्स ऋषिकेश में 6 वेंटिलेटर लगाए हैं. साथ ही 15 आइसोलेशन बेड तैयार कर लिये हैं. वहीं, अब 100 आइसोलेशन बेड और बनाने जा रहा है.

कोरोना वायरस जैसे खतरनाक वायरस से लड़ने में हमारे देश के डॉक्टर जंग लड़ रहे हैं. ऋषिकेश एम्स में भी लगातार इस खतरनाक वायरस से बचाव और उनके उपचार के लिए लगातार तैयारियां कर रहा है. एम्स ऋषिकेश में अभी तक 6 आइसोलेशन बेड थे, लेकिन अब एम्स प्रशासन ने इस खरनाक बीमारी को देखते हुए 6 वेंटिलेटर और 15 आइसोलेशन बेड तैयार हैं, जहां कोरोना के संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया गया है. इन वार्डों में सुपर सपेलिस्ट डॉक्टर बिना किसी छुट्टी के लगातार अपनी ड्यूटी दे रहे हैं. वहीं, अब ऋषिकेश एम्स 100 आइसोलेशन बेड और तैयार करने में जुट गया है.

एम्स के हॉस्पिटल अफेयर्स डीन डॉ. यूबी मिश्रा ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से बाहर से आने वाले सामान में थोड़ी दिक्कत आ रही है. इसको लेकर पुलिस और जिलाधिकारी से वार्ता की जा रही है. जल्द ही कोई रास्ता निकालकर आइसोलेशन वार्ड के लिए उपकरणों को बाहर से मंगवाया जाएगा.

विशेष