विविध

कैसे आते हैं ज्यादा फॉलोअर्स? ऐप ने किया खुलासा, क्रिएटर्स अपना रहे ये तरीका

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर आपने लोगों को अपने कंटेंट पर करोड़ों व्यूज लाते देखा होगा. खासकर Instagram Reels और YouTube पर ऐसे कंटेंट की भरमार है. कंटेंट क्रिएटर्स अपने वीडियोज या कंटेंट पर व्यूज लाने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल करते हैं. एक रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है.

मोबाइल इंटरनेट टेक्नोलॉजी फर्म AppyHigh के मुताबिक, भारत में इन्फ्लुएंसर्स इनोवेटिव ऐप्स का यूज कर रहे हैं. इन ऐप्स की मदद से वह यूनिक कंटेंट क्रिएट करने के साथ-साथ हैशटैग और आकर्षक कैप्शन का इस्तेमाल कर रहे हैं. इन तरीकों की मदद से कंटेंट क्रिएटर्स अपने रीच के साथ साथ फॉलोअर्स भी बढ़ा रहे हैं.

हैशटैग से बढ़ा रहे अपने फॉलोअर्स

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लोगों को आपने हैशटैग यूज करते हुए देखा होगा. खासकर कंटेंट क्रिएटर्स या फिर सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स अपने पोस्ट में कई हैशटैग यूज करते हैं. इन हैशटैग की बदौलत कंटेंट की रीच ज्यादा यूजर्स तक पहुंचती है.

AppyHigh की मानें तो ज्यादा कारगर हैशटैग के लिए यूजर्स हैशटैग जनरेटर ऐप्स का यूज कर रहे हैं. Instore भी ऐसा ही एक AI बेस्ड ऐप है. ऐप के मुताबिक उसके यूजर्स ने लगभग 5 लाख हैशटैग सर्च किए हैं और 30 करोड़ से ज्यादा हैशटैग सजेशन एक महीने में जनरेट किए हैं.

मिलते हैं कई तरह के फीचर्स

Instore की हैशटैग जनरेट फीचर की मदद से यूजर्स को उनके कीवर्ड या पॉपुलर कैटेगरी के ट्रेंडिंग हैशटैग की जानकारी मिलती है. इस ऐप की मदद से क्रिएटर्स ना सिर्फ हैशटैग सर्च कर सकते हैं. बल्कि वह किसी फोटो को स्कैन करके संबंधित हैशटैग जनरेट भी कर सकते हैं.

Instore

इनस्टोर पर लगभग 17 परसेंट हैशटैग फोटो को स्कैन करके अपलोड किए गए हैं. इस ऐप की मदद से यूजर्स कम समय और मेहनत में बेहतर कंटेंट तैयार कर सकते हैं. इस ऐप पर लोग सबसे ज्यादा लव और रिलेशनशिप, ट्रैवल, फन व एंटरटेनमेंट और मूड्स से जुड़े हैशटैग सर्च करते हैं.

Leave a Response