उम्मीदें

थलीसैंण के राजकीय महाविद्यालय में उच्च शिक्षा मंत्री ने किया वाई-फाई सुविधा का शुभारम्भ

थलीसैंण: उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने मंगलवार को थलीसैंण स्थित राजकीय महाविद्यालय में 4 जी इंटरनेट एवं वेबसाइट का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने यहां चार करोड़ 28 लाख की धनराशि से बनने वाले विज्ञान संकाय भवन का शिलान्यास भी किया। कहा कि महाविद्यालय में वाई-फाई सुविधा शुरू होने से अब छात्र-छात्राओं को काफी सुविधा मिल सकेगी।

क्षेत्र भ्रमण के दौरान उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन ¨सह रावत ने थलीसैंण के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अल्ट्रासाउंड मशीन का लोकार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि अभी तक क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं को अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए श्रीनगर, पौड़ी या सतपुली जाना पड़ता था। अब स्वास्थ्य केंद्र में अल्ट्रासाउंड मशीन की सुविधा मिलने से यहां की महिलाओं को दूर के चिकित्सालयों की राह नहीं देखनी पडे़गी। उच्च शिक्षा मंत्री डा. रावत ने कहा कि श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के हर गांव को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने की दशा में सबको साथ लेकर कार्य किए गए, जिसके बेहतर परिणाम सभी के सामने हैं। उन्होंने कहा कि श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में मौजूदा सरकार में सबसे ज्यादा महाविद्यालय खोले गए। इसके अलावा शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में दूरस्थ क्षेत्रों में भी उल्लेखनीय कार्य किए गए। कहा कि जिन चिकित्सालयों में डाक्टरों की कमी थी वहां डाक्टरों की तैनाती की गई।

डा. रावत ने कहा कि आगे भी क्षेत्र के विकास के लिए सभी को साथ लेकर विकास कार्य किए जाएंगे। इस मौके पर अध्यक्ष जिला सहकारी बैंक नरेंद्र ¨सह रावत, मातवर ¨सह रावत, एकेश्वर के क्षेत्र प्रमुख नीरज पांथरी, सुरेंद्र नेगी आदि शामिल थे।

Leave a Response