राष्ट्रीय

पाकिस्तानी ड्रग माफिया की भेजी 350 करोड़ की हेरोइन हुई जब्त

गांधीनगर. गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) और भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) ने एक बड़े अभियान में गुजरात तट से 50 किमी. दूर अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास एक पाकिस्तानी नाव ‘अल साकार’ को पकड़कर करीब 350 करोड़ रुपये कीमत की हेरोइन को बरामद किया है. इस नाव में 6 पाकिस्तानी लोग सवार थे और उनके पास से 50 किलो हेरोइन जब्त की गई. गुजरात पुलिस के डीजीपी आशीष भाटिया ने कहा कि इस बात की जानकारी मिली थी कि पाकिस्तान में रहने वाले एक बड़े ड्रग सरगना मोहम्मद कादर ने यहां हेरोइन की एक खेप भेजी थी.

न्यूज एजेंसी एएनआई की एक खबर के मुताबिक इस खेप का लेन-देन गहरे समुद्र में होने वाला था. गुजरात एटीएस ने ये सूचना हासिल करने के बाद एक बड़ा ऑपरेशन शुरू किया और इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. गुजरात के डीजीपी ने कहा कि कुल 6 पाकिस्तानियों को पकड़ा गया है. गुजरात के डीजीपी ने कहा कि तटरक्षक बल और पुलिस की टीम पकड़े गए लोगों के साथ जखाउ बंदरगाह पहुंच गई है. पिछले कुछ वर्षों में यह छठा ऐसा ऑपरेशन है, जिसे एटीएस ने अन्य एजेंसियों के सहयोग से अंजाम दिया है.

गौरतलब है कि गुजरात के कुछ बंदरगाहों से पिछले कुछ महीनों में बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थों की खेप पकड़ी गई है. पाकिस्तान की सीमा से लगे पंजाब जैसे राज्यों में नशीले पदार्थों की तस्करी पर कठोर अंकुश लगाने के लिए की जा रही कार्रवाई के बाद अब ड्रग्स के तस्करों ने गुजरात की समुद्री सीमा पर अपनी सक्रियता को बढ़ा दिया है. पंजाब में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए 400 के करीब नशे के सौदागरों को जेल भेज दिया है. इसके बाद पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी और ड्रग्स के सौदागरों ने गुजरात के साथ ही महाराष्ट्र में समुद्र के रास्ते नशे की खेप भेजने के काम को तेज किया है.

Leave a Response