देश/प्रदेश

यहां शासन-प्रशासन से बड़े ठेकेदार, लोगों की सुन लो सरकार

टिहरीः जिले के ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात ठप होने से लोगों को काफी परेशानी हुई. गौरतबल है कि यहां ऑल वेदर रोड का कार्य चल रहा है.

ऑल वेदर रोड का कार्य रहे ठेकेदारों की मनमानी लोगों पर भारी पड़ रही है. ठेकेदार शासन और प्रशासन के नियमों को ताक पर रखकर कार्य कर रहे हैं.

आगरखाल से खाड़ी के बीच बमुण्ड के पास ठेकेदारों की मनमानी से सुबह चार बजे से जाम लगा रहा. जाम में 100 से अधिक वाहन फंसे हुए हैं, लेकिन जिला प्रशासन द्वारा मनमानी करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई.जबकि जिला प्रशासन ने ऑल वेदर रोड का काम कर रहे ठेकेदारों को निर्देश दिए हैं

कि 10 से 15 मिनट तक का जाम न लगाएं और सड़क को 10 से 15 मिनट बाद तुरंत खोलें. साथ ही निर्देश दिए हैं कि बरसात के समय पहाड़ी कटान का कार्य न करें, लेकिन आलवेदर रोड का काम करने वाले ठेकेदार खुलेआम बरसात में कटिंग का काम कर रहे हैं,

जिससे पहाड़ी का मालबा सड़कों पर आ रहा है और सड़क पर मलबे के कारण कई घंटों तक जाम लग रहा है.टिहरी जिले के अंतर्गत रात को बारिश और बर्फबारी के कारण कई सड़क मार्ग बंद भी हुए हैं.

रायपुर कद्दूखाल मोटर मार्ग बर्फ के कारण बंद है. इसी तरह सुवाखोली नगुण भवान रोड ऋषिकेश धरासू के पास भूस्खलन होने के कारण सड़क बंद है.

रानी चोरी नकोट कानाताल, धनोल्टी, मुखेम, प्रतापनगर भी मोटर मार्ग बर्फ की वजह से बंद हैं, जिनको खोलने का प्रयास जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है.

ऋषिकेशचंबा के बीच कई जगहों पर ठेकेदारों द्वारा सड़क चौड़ीकरण के लिए पहाड़ी का कटान का कार्य किया जा रहा है, जिसका मलबा सड़कों पर आने से कई घंटों तक जाम लग रहा है.

जिस कारण दिनचर्या की अति आवश्यक सामग्री मुख्यालय तक नहीं पहुंच पाई. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

विशेष