नेतागिरी

खिर्सू के एएनएम ट्रेनिंग सेंटर का स्वास्थ्य मंत्री करेंगे जीर्णोद्धार

पौड़ी: शिक्षा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत (Education and Health Minister Dr Dhan Singh Rawat) ने विकासखंड खिर्सू (Pauri Block Khirsu) के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर लोगों की समस्याएं सुनीं. इस मौके पर उन्होंने विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया. मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप कार्य कर रही है. साथ ही उन्होंने नौगांव में इंटरलॉक टाइल्स निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया.

जिले के खिर्सू ब्लॉक के नौगांव में आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय विधायक और शिक्षा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस मौके पर उन्होंने राजकीय प्राथमिक विद्यालय नौगांव को स्मार्ट टेलीविजन वितरण किया. उन्होंने कहा कि स्मार्ट टेलीविजन के माध्यम से छात्र-छत्राओं को देश-विदेश की जानकारी आसानी से प्राप्त हो सकेगी. साथ ही उन्होंने नौगांव में इंटरलॉक टाइल्स निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया. इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनीं. काबीना मंत्री ने खिर्सू में एएनएमटीसी छात्रावास के जीर्णोद्धार के लिए कार्य का शिलान्यास किया.

उच्च शिक्षा मंत्री ने ग्राम सभा नौगांव में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में प्रतिभाग कर लोगों को अधिक से अधिक स्वास्थ्य लाभ उठाने को कहा. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हर व्यक्ति तक स्वास्थ्य योजना का लाभ पहुंचाया जा रहा है. जिससे लोगों को अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए. इस दौरान उन्होंने नौगांव में सांस्कृतिक सामग्री का वितरण किया. इसके अलावा उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खिर्सू में मरम्मत कार्यों के शुभारंभ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया.

साथ ही काबीना मंत्री ने खिर्सू में एएनएमटीसी छात्रावास के जीर्णोद्धार के लिए 10 लाख की लागत से होने वाले कार्यों का शिलान्यास किया. धन सिंह रावत ने कहा कि पहाड़ों में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार की दिशा में सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है. उन्होंने कहा कि लोगों को हर तरह का इलाज स्थानीय स्तर के अस्पतालों पर ही मिलेगा, जिससे लोगों को बड़े अस्पतालों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. इस मौके पर उन्होंने ग्राम ग्वाड़ के पंचायत भवन का लोकार्पण भी किया.

Leave a Response