उत्तराखंडताजा खबरें

नियुक्ति के बाद ज्वाइनिंग न लेने वाले 20 डॉक्टरों पर गिरी गाज

देहरादून: उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने लापरवाह चिकित्सकों पर बड़ी कार्रवाई की है. लंबे समय से चिकित्सालय में अनुपस्थित चल रहे डॉक्टरों को उनके पद से हटा दिया गया है. महकमे ने ऐसे 20 चिकित्सकों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पद से हटाया है.

doctors termination

शासनादेश की कॉपी.

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने 20 चिकित्सकों की लिस्ट तैयार की थी जो नियुक्ति के बाद से ही ड्यूटी पर नहीं आ रहे थे. ऐसे सभी चिकित्सकों को पद से हटाया गया है. बता दें कि प्रदेश में ऐसे कई चिकित्सक हैं, जो सरकारी अस्पतालों में नियुक्ति लेने के बाद नियुक्ति स्थल पर ज्वाइन नहीं करते हैं. ऐसे ही चिकित्सकों के खिलाफ एक्शन तेज किया गया है. इसी के तहत फिलहाल 20 चिकित्सकों को चिन्हित करते हुए उन पर कार्रवाई की गई है.

dehradun news

डीजी हेल्थ अमिता उप्रेती.

हटाए गए चिकित्सकों में अधिकतर चिकित्सक पहाड़ी जनपदों में तैनात किए गये थे. इसमें चमोली, अल्मोड़ा, बागेश्वर, टिहरी, उधम सिंह नगर, देहरादून, हरिद्वार जिले शामिल हैं. खास बात यह है कि चिकित्सकों के सालों तक नियुक्ति नहीं लेने के बावजूद भी इस पर एक्शन नहीं लिया जाता था, जिस कारण स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सकों के पदों पर नियुक्ति का कागजी रूप से होने के बावजूद यह पद खाली ही रहते हैं. इसका खामियाजा उन अस्पतालों में मरीजों को उठाना पड़ता है, जहां डॉक्टरों की तैनाती कागजों पर होती है.

विशेष