कुमाऊंताजा खबरें

स्वास्थ्य विभाग की टीम जुटी सरकारी स्कूलों के बच्चों की कोरोना सैंपलिंग में

हल्द्वानी: 2 नवंबर से प्रदेश के सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षा 10 और 12वीं की कक्षाएं संचालित हो चुकी हैं. ऐसे में कई बच्चों में लगातार कोरोना संक्रमण की शिकायत मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग अलर्ट हो गये हैं. जिसके चलते अब स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों में व्यापक स्तर पर बच्चों और स्टाफ की कोरोना जांच करनी शुरू कर दी है.

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हल्द्वानी के राजकीय इंटर कॉलेज फूलचौड़ में बच्चों और स्टाफ सहित 102 लोगों के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दसवीं और बारहवीं कक्षा के 80 बच्चों के सैंपल आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजे हैं. इसके अलावा शिक्षकों और कर्मचारियों के 22 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. बताया जा रहा कि जिला प्रशासन के निर्देश के बाद अब स्कूलों में बच्चों के कोविड-19 टेस्ट कराने के निर्देश जारी किए गए हैं.

सीएमओ भागीरथी जोशी ने बताया कि कोविड-19 के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. कई स्कूलों में कोविड-19 से संक्रमित बच्चे पाए गए हैं. ऐसे में निर्णय लिया गया है कि सभी स्कूलों के बच्चों की कोविड-19 जांच होगी, जिससे संक्रमण पर रोक लगाई जा सके.

विशेष