देश/प्रदेश

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग मुस्तैदी से जुटा

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण का कहर जारी है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 27 पहुंच गई है. वहीं, वायरस की रोकथाम के लिए हजारों लोगों को अलग-अलग संस्थानों में क्वारंटाइन किया गया है.

कोरोना महामारी को हराने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी गंभीरता से इस जंग को लड़ रहा है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी बिना छुट्टी लिए लगातार काम कर रहे हैं. प्रशासन की तरफ से भी लोगों को लगातार कोरोना के प्रति जागरुक किया जा रहा है.

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ अमिता उप्रेती ने बताया कि हजारों लोगों को अलग-अलग संस्थानों में क्वारंटाइन किया गया है. कुछ लोगों को होम क्वारंटाइन भी किया गया है. वहीं, कुछ लोगों को विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेट भी किया गया है.

डॉ. अमिता उप्रेती ने कहा कि लैब में होने वाले टेस्ट का काम भी सातों दिन किया जा रहा है. उत्तराखंड में कोरोना संदिग्ध मरीजों के ब्लड सैंपल टेस्ट लेबोरेटरी की संख्या बढ़ाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह अधिकार केंद्र सरकार के पास है. हालांकि, उन्होंने कहा कि उत्तराखंड लेबोरेटरी में तेजी से काम हो रहा है.

विशेष