देश/प्रदेश

हेट स्पीच मामला: सोनिया-राहुल-प्रियंका और ओवैसी बंधुओं के खिलाफ हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

दिल्ली हाईकोर्ट ने विवादित और भड़काऊ बयान देने के मामले में तीन याचिकाओं की सुनवाई के बाद नोटिस जारी किया है. सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और मनीष सिसोदिया के विवादित बयानों पर केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया गया है. दूसरी याचिका में सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर, स्वरा भास्कर, तीसरी याचिका में अकबरुद्दीन ओवैसी व असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ एफआईआर की मांग की गई थी. हाईकोर्ट ने इस पर भी नोटिस जारी किया है.

हिंदू सेना ने दिल्ली हाईकोर्ट में ये याचिका दायर की थी जिस पर सुनवाई के समय वकील ने कहा ‘राहुल गांधी कहते हैं मीडिया के साथ हम खड़े हैं, कांग्रेस पार्टी साथ खड़ी है, तोड़ने का काम किया जा रहा है, डर की बात करते हैं.’ इसके अलावा वकील ने प्रियंका गांधी, मनीष सिसोदिया के बयानों का भी जिक्र किया.

याचिकाकर्ता के वकील ने कहा ‘ओवैसी कहते हैं कि हम 20 करोड़ हैं, आप 100 करोड़ हो. 15 मिनट के लिए पुलिस हटाओ फिर देखो क्या करते हैं.’ सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, मनीष सिसोदिया, स्वरा भास्कर, ओवैसी बंधुओं व अन्य के खिलाफ नोटिस जारी किया है. मामले की अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी.

विशेष