Home कुमायूं नैनीताल में पहली बार हाफ मैराथन का आयोजन

नैनीताल में पहली बार हाफ मैराथन का आयोजन

19
0
SHARE

नैनीताल: युवाओं को नशे की प्रवृत्ति से दूर रखने और उनके स्वास्थ्य के लिए जागरूक करने के लिए नैनीताल में हाफ मैराथन का आयोजन किया गया. जिसमें भारत समेत केनिया , अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, समेत कई अन्य देशों के धावकों ने प्रतिभाग किया.

बता दें कि सरोवर नगरी नैनीताल में पहली बार हाफ मैराथन का आयोजन किया गया. जिसमें भारत समेत केन्या, जर्मनी, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया के धावकों ने भी प्रतिभाग किया. मैराथन को 3 वर्गों में आयोजित कराया गया. जिसमें 21 किलोमीटर पुरुष, 11 किलोमीटर महिला और 4 किलोमीटर में बच्चों ने हिस्सा लिया. वहीं, 21 किलोमीटर पुरुष वर्ग में केनिया के स्टीफन कोसगे, दूसरे नंबर पर केनिया के ही सेंट जोसेफ जबकि तीसरे नंबर पर आर्मी के दीपक सिंह रहे.

केनिया के धावक स्टीफन ने बताया कि नैनीताल का ट्रैक बेहद चुनौतीपूर्ण है. इससे पहले भी वह दो बार नैनीताल में मैराथन में हिस्सा ले चुके हैं.

जिसके चलते उन्हें ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा. हालांकि, इस बार बर्फबारी की वजह से नैनीताल का मौसम ठंडा है और ठंड की वजह से उन्हें सांस लेने में कुछ दिक्कत हुई. लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने इस मैराथन में जीत हासिल की.

मैराथन के आयोजक गुरलीन कौर ने बताया कि उन्होंने नैनीताल में पहली बार मैराथन को आयोजिन किया है. आने वाले सालों में इसे बेहतर और वृहद रूप से किया जाएगा. ताकि नैनीताल समेत आसपास के धावकों को भी प्रतिभाग करने का मौका मिल सके.

LEAVE A REPLY