Latest Newsराष्ट्रीय

कर्नाटक में हलाल मीट विक्रेता को दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने पीटा, 5 गिरफ्तार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के हलाल मीट पर दिए बयान के एक दिन बाद शिवमोगा में दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने एक मुस्लिम विक्रेता पर हमला कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर पांच लोगों को गिफ्तार कर जांच शुरू कर दी है. शिवमोगा के एसपी बीएम लक्ष्मी प्रसाद ने मीडिया को बताया कि दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने बहस की फिर मुस्लिम विक्रेता पर हमला कर दिया. इस मामले में भद्रावती के होसमाने पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है.

हलाल मीट के खिलाफ कर रहे थे प्रचार

पुलिस ने बताया कि दक्षिणपंथी कार्यकर्ता बुधवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे होसमाने इलाके में हलाल मीट के खिलाफ प्रचार कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कथित तौर पर मुस्लिम मीट विक्रेता तौसिफ को धमकी दी. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि कार्यकर्ताओं ने उसे उसकी चिकन की दुकान पर गैर-हलाल मीट बेचने के लिए कहा. उसने कार्यकर्ताओं से कहा कि ऐसा मीट तैयार नहीं है. थोड़ा वक्त दीजिए व्यवस्था कर दूंगा तो कार्यकर्ता नाराज हो गए और उन्होंने कथित तौर पर उसकी पिटाई कर दी.

होटल मालिक को धमकाने पर भी केस

पुलिस ने शिवमोगा जिले में एक अन्य घटना में  उन्हीं दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुरानी भद्रावती में एक होटल व्यवसायी को गैर-हलाल मीट नहीं परोसने के लिए धमकाने और अभद्रता करने का केस दर्ज किया है.

मुख्यमंत्री ने यह दिया था बयान

सीएम बोम्मई ने कहा था कि हलाल मुद्दा अभी शुरू हुआ है. यह एक प्रथा है, जो चल रही है. अब इसके खिलाफ गंभीर रूप से आपत्तियां उठाई जा रही हैं इसलिए राज्य सरकार हलाल मीट के मुद्दे पर गौर करेगी.

Leave a Response