विविध

रुद्रपुर के बाजार की 20 से अधिक प्रतिष्ठानों में टैक्स चोरी को लेकर GST Team का छापा

रुद्रपुर। दुकानदार व्यापार तो कर रहे हैं लेकिन हर माह वे निल रिटर्न दाखिल कर रहे हैं। राज्य कर अधिकारी मामले की वजह तलाशने में जुटे हुए हैं। अंदेशा है कि कई दुकानदार टैक्स चोरी कर रहे हैं। राज्य कर अधिकारियों की कई टीमों ने जिला मुख्यालय के करीब 20 से अधिक प्रतिष्ठानों में छापा मारा।

राज्य कर विभाग की अलग-अलग टीमों ने दुकानों पर पहुंचकर खरीद व बिक्री के कागजात दिखाने को कहा। जीएसटी अधिकारियों को देखकर दुकानदारों में भी खलबली मच गई। मोबाइल से ही दुकानों पर छापे की खबर वायरल होने लगी। इसके बाद कई दुकानदारों ने बिना मामले को पूरा समझे शटर गिराकर भाग निकलने में ही भलाई समझी।

जीएसटी अधिकारियों का कहना है कि निल रिटर्न दाखिल करने वाले दुकानदारों की सूची बनाई गई है। हर माह काफी खरीद होने के बाद भी बिक्री में मुनाफा नहीं दिखाया जा रहा है। ऐसे में राज्य कर विभाग की ओर से सच्चाई की जांच की जा रही है। बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक अधिकारी दुकानों तक पहुंचकर जांच में लगे रहे।

इधर प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय जुनेजा व महामंत्री हरीश अरोरा ने भी अधिकारियों से मिल कर जांच के कार्य की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर निशिकांत सिंह, सहायक कमिश्नर डॉ. अनिल सिन्हा सहित विभाग के कई अधिकारी जांच के कार्य में लगे रहे।

Leave a Response