उम्मीदें

पिथौरागढ़ में 6 मंजिली पार्किंग निर्माण को शासन ने जारी किए 71 लाख रुपये

पिथौरागढ़ : नगर में एक ओर बहुमंजिला पार्किंग स्वीकृत हो गई है। करीब 60 करोड़ की लागत से बनने वाली पार्किंग के प्रथम चरण का कार्य शुरू करने के लिए 71 लाख की धनराशि शासन ने जारी कर दी है। नगर में वाहनों को पार्क करने के लिए पार्किंग के इंतजाम नाममात्र के हैं। नगर में इस समय चार पार्किंग संचालित हैं, लेकिन वाहनों की अत्यधिक तादात के चलते ये पार्किंग नाकाफी है। इसे देखते हुए नगर पालिका ने चंडाक रोड पर लक्ष्मी नारायण मंदिर के समीप बहुमंजिला पार्किंग का प्रस्ताव शासन को प्रेषित किया था। इस प्रस्ताव को शासन ने स्वीकृति दे दी है।

गुरुवार को पालिकाध्यक्ष राजेंद्र रावत ने पत्रकार वार्ता में कहा कि पार्किंग निर्माण के लिए पहली किश्त के रूप 71 लाख की धनराशि जारी कर दी गई है। पार्किंग निर्माण के लिए ब्रिडकूल का निर्माण एजेंसी तय किया गया है। ब्रिडकुल ने पार्किंग की डीपीआर तैयार कर ली है। उन्होंने बताया कि पार्किंग के निर्माण में करीब 60 करोड़ की धनराशि खर्च होने का अनुमान है। दो वर्ष में पार्किंग तैयार कर ली जाएगी। इसमें 373 कार, 66 दोपहिया वाहन और नौ बसे खड़ी हो पाएंगी। पार्किंग तैयार हो जाने के बाद चंडाक रूट पर संचालित होने वाली टैक्सी चालकों को अपने वाहन खड़े करने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

ब्रिडकुल के प्रोजेक्ट मैनेजर एसके जैन ने गुरुवार को डीपीआर पालिकाध्यक्ष राजेंद्र रावत के समक्ष रखी। पालिकाध्यक्ष ने डीपीआर में जनहित को देखते हुए नए सुझाव दिए। जिसे प्रोजेक्ट मैनेजर ने स्वीकार कर लिया। 15 दिन के भीतर डीपीआर शासन में जमा कर दी जाएगी। इस दौरान ब्रिडकुल के सहायक अभियंता एश्वर्य शर्मा, नगर पालिका के अवर अभियंता उमेश अवस्थी, मानचित्रकार एनबी पांडे मौजूद रहे।

Leave a Response