देश/प्रदेश

उत्तराखंड में फिल्म उद्योग को बढ़ावा दे रही सरकार

ऋषिकेश, संस्कृति, साहित्य व कला राज्यमंत्री और प्रख्यात हास्य अभिनेता घनानंद ने कहा कि राज्य सरकार उत्तराखंड में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में जल्द ही फिल्म सिटी बनाने की दिशा में भी सरकार गंभीरता से प्रयासरत है।

गढ़ी श्यामपुर में ड्रीम्स अनलिमिटेड फिल्म प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले अभिनय, नृत्य, गीत व संगीत संस्थान का उद्घाटन दायित्वधारी घनानंद व जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान ने संयुक्त रूप से किया।

इस दौरान दायित्वधारी घनानंद ने कहा कि उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। मगर, सही मार्गदर्शन न मिलने के कारण प्रतिभाएं उभर नहीं पाती हैं। उन्होंने कहा कि गढ़वाल मंडल के प्रवेश द्वार में यह संस्थान युवा कलाकारों के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने संस्थान के निदेशक व फिल्म निर्माता अनिरुद्ध गुप्ता के प्रयासों की सराहना की। जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान ने कहा कि अनिरुद्ध गुप्ता उत्तराखंड की लोक संस्कृति व गढ़वाली भाषा के प्रचार प्रसार के लिए बेहतरीन काम कर रहे हैं।

संस्थान के निदेशक व गढ़वाल फिल्म बौडीगे गंगा के निर्माता अनिरुद्ध गुप्ता ने कहा कि वह जल्द ही एक नई गढ़वाली फिल्म लाटा बनाने जा रहे हैं। इस फिल्म में भी स्थानीय कलाकारों को अभियन का मौका दिया जाएगा।इस अवसर पर कहानीकार व गीतकार अरुण प्रकाश बडोनी, समाजसेवी विनोद जुगलान, महावीर उपाध्याय, अभिनेता आशू चौहान, फिल्मकार गोपाल थापा, पुरुषोत्तम जेठुड़ी, प्रशांत, रणवीर सिंह चौहान आदि उपस्थित थे।

विशेष