उम्मीदें

मसूरी आने वाले पर्यटकों के लिए खुशखबरी, जल्द हवाई सेवा से जुड़ेगा

मसूरी: उत्तराखंड सरकार द्वारा मसूरी और अन्य पर्यटन स्थल को हवाई सेवा से जोड़ने की कवायद शुरू कर दी गई है. इसको लेकर मसूरी एसडीएम के नेतृत्व में सिविल एविएशन के लोगों ने स्थानीय प्रशासन और नगर पालिका के अधिकारियों के साथ मसूरी चमन स्टेट मॉडर्न स्कूल, राधा भवन स्टेट के साथ कई स्थलों का स्थलीय निरीक्षण किया.

उन्होंने बताया कि सिविल एविएशन डिपार्टमेंट के कैप्टन बीके सिंह के साथ जमीनों का निरीक्षण किया जा रहा है. उचित जगह चिन्हित कर प्लान तैयार किया जा रहा है. जल्द रिपोर्ट शासन को सौंप दी जाएगी. शासन के निर्णय के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि मसूरी पर्यटन की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण स्थल है. रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम उड़ान के तहत मसूरी में हवाई सेवा को शुरू करने का कार्य किया जा रहा है.

अभी कैसे पहुंचते हैं मसूरी: अभी मसूरी पहुंचने के लिए जौलीग्रांट एयरपोर्ट से टैक्सी करनी पड़ती है. जौलीग्रांट से मसूरी की दूरी करीब 60 किलोमीटर पड़ती है. अगर देहरादून से मसूरी जाना हो तो ये दूरी करीब 35 किलोमीटर पड़ती है. ये दूरी भी सड़क मार्ग से तय करनी पड़ती है. हवाई सेवा शुरू होने के बाद जौलीग्रांट से सीधे मसूरी पहुंचा जा सकेगा.

Leave a Response