राष्ट्रीय

जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री के पास से एक करोड़ 12 लाख का सोना बरामद

राजस्थान की राजधानी जयपुर में सोने (गोल्ड) की तस्करी का पर्दाफाश हुआ है. कस्टम एयर इंटेलिजेंस विंग ने जयपुर एयरपोर्ट पर 2,170 ग्राम सोना जब्त किया है. सोने की कीमत एक करोड़ 12 लाख रुपये बताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, ये सोना 2 ट्राली बैग में छिपाकर रखा गया था. जिस यात्री के पास से ये सोना बरामद किया गया वह एयर अरबिया की फ्लाइट से शारजहां से जयपुर पहुंचा था. कस्टम विभाग के अधिकारी यात्री से पूछताछ कर रहे हैं. पूछताछ में गोल्ड स्मगलिंग से जुड़े बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है.

मिली जानकारी के अनुसार, कस्टम एयर इंटेलिजेंस विंग ने जब एयरपोर्ट पर यात्री की तलाशी की तो उसके पास से भारी मात्रा में सोना मिला. गोल्ड को लेकर जब यात्री से पूछताछ की गई तो वह बहानेबाजी करने लगा.  माना जा रहा है कि यह सोना विदेश से भारत लाया गया था.

कस्टम विभाग के अधिकारी यात्री से यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि वह सोना किसे देने वाला था और उसे कहां से मिला था. अधिकारियों को आशंका है कि आरोपी सोने की तस्करी में लिप्त है. पूछताछ में किसी बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है. फिलहाल आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. मामले की जानकारी पुलिस को भी दी गई है.

Leave a Response