Latest Newsनेतागिरी

नैनीताल लोकसभा क्षेत्र में जल्द बिछाई जाएगी गैस पाइपलाइन- राज्यमंत्री अजय भट्ट

ajay bhatt

नैनीताल उधम सिंह नगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 15 विधानसभाओं में गैस पाइपलाइन बिछाए जाने को लेकर केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने गेल कंपनी को निर्देशित किया है. इसके अलावा अजय भट्ट ने सचिव, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय को अवगत कराया कि उत्तराखंड में कुमाऊं मंडल और गढ़वाल मंडल में सभी जिलों का सर्वे कराकर गैस पाइपलाइन बिछाने की शीघ्र कार्रवाई की जाए.

केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने गेल के चेयरमैन मनोज जैन से कहा कि गैस पाइपलाइन का अब विधानसभा वार विस्तार किया जाना आवश्यक है. लिहाजा उनके लोकसभा क्षेत्र नैनीताल और उधम सिंह नगर के अंतर्गत 15 विधानसभाओं में गैस पाइपलाइन का सर्वे का कार्य किया जाए. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया है कि वर्तमान में नैनीताल और भीमताल विधानसभा में सर्वे किया जा रहा है, जबकि हल्द्वानी में शहरी क्षेत्र में गैस पाइपलाइन बिछाई जाने का कार्य गतिमान है.

इसी तरह अन्य विधानसभाओं में भी जल्द सर्वे कराकर गैस पाइपलाइन बिछाई जाएगी.उन्होंने कहा कि गैस पाइपलाइन बिछने से जहां लोगों की ईंधन बचत होगी वहीं जंगलों की अंधाधुंध कटान व वनाग्नि से जंगलों को हो रहे नुकसान से भी बचाया जा सकेगा. इसके अलावा केंद्र सरकार की नीति के अनुसार पर्यावरण बचाने के लिए गैस पाइपलाइन बिछाना आवश्यक भी है.

Leave a Response