उम्मीदें

गढ़वाल विवि ने एफिलेशन को लेकर संस्थानों को दिया एक और मौका

श्रीनगर: हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय गढ़वाल विश्वविद्याय ने संबद्धता को लेकर संस्थानों और कॉलजों को एफिलेशन मॉड्यूल के जरिए संबद्धता विस्तारण के लिए आवेदन करने का एक ओर मौका दिया है. ऐसे में संबंधतित संस्थान और कॉलेज 19 जनवरी तक नए एफिलेशन मॉड्यूल के अंतर्गत विस्तारण को लेकर आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि गढ़वाल विश्वविद्यायल ने संस्थानों और कॉलेजों की संबद्धता को लेकर एक नया एफिलेशन मॉड्यूल बनाया है. जिसके माध्यम से संस्थान या कॉलेज अपनी संबद्धता विस्तारण के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इसके लिए विवि ने फीस भी तय की है.

वहीं, विश्वविद्यालय की ओर से गत वर्ष सितंबर में अधिसूचना जारी कर संबद्ध संस्थानों / कॉलेजों को सत्र 2020-21 के संबद्धता विस्तारण के लिए आवेदनपत्र जमा करने के निर्देश दिए थे, लेकिन कई संस्थानों ने इसके लिए आवेदन नहीं किया. जिसके बाद विवि ने संबंधित संस्थानों को 10 जनवरी तक आवेदन करने का मौका दिया, लेकिन कुछ संस्थानों ने अभी भी एफिलेशन मॉड्यूल में पंजीकरण नहीं करवाया गया है.

ऐसे में अब विवि कुलसचिव डॉ. अजय खंडूड़ी ने एक बार फिर आदेश जारी करते हुए संबंधित संस्थानों को 19 जनवरी तक का समय दिया है. विवि के अनुसार, छात्र हित में समय विस्तार करते हुए 19 जनवरी शाम 5 बजे तक संस्थानों और कॉलजों को एफिलेशन विस्तार का वक्त दिया है. विवि की ओर से दिए गए समयावधि के अंतर्गत पंजीकरण न करवाने पर यह मान लिया जाएगा कि कॉलेज या संस्थान का प्रबंधन विवि से अस्थायी संबद्धता विस्तारीकरण का इच्छुक नहीं है.

Leave a Response